Create

49-4 के स्कोर से दो बल्लेबाजों ने शतक जड़कर जिम्बाब्वे को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जिताई

जिम्बाब्वे ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया है
जिम्बाब्वे ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया है
reaction-emoji reaction-emoji
Naveen Sharma

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) को सीरीज में हरा दिया। तीन मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम ने 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 290 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे ने 48वें ओवर में 5 विकेट पर 291 रन बनाकर मैच जीत लिया। सिकंदर रज़ा को नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल और अनामुल हक ने मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इस बीच तमीम 50 और अनामुल 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मुशफिकुर रहीम 25 रन बनाकर चलते बने। नजमुल हसन ने 38 रनों की पारी खेली लेकिन महमुदुल्लाह ने बेहतरीन बैटिंग की। वह अंत तक क्रीज पर बने रहे और 84 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए। अफीफ होसैन ने भी 41 रनों की पारी खेली। इस तरह बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 290 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रज़ा ने 3 और मैधेवेरे ने 2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे की खराब शुरुआत रही। कैटानो बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद इनोसेंट कैया भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। सिलसिला यहीं नहीं रुका और मैधेवेरे 2 और मरुमानी 25 रन बनाकर चलते बने। इस तरह स्कोर 4 विकेट पर 49 रन हो गया। यहाँ से असली गेम शुरू हुआ। कप्तान रेजिस चकाबवा और सिकंदर रज़ा ने पांचवें विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन जोड़े और जिम्बाब्वे की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दोनों ने शतक जमाए। चकाबवा 75 गेंद में 102 रन बनाकर आउट हो गए। रज़ा 117 रन बनाकर नाबाद रहे। मुनयोंगा ने भी नाबाद 30 रन बनाए और जिम्बाब्वे ने 5 विकेट पर 291 रन बनाकर मैच जीत लिया। 2013 में हुई वनडे सीरीज में भी जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को हराया था।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...