Create
Notifications

जिम्बाब्वे के गेंदबाज पर लग सकता है प्रतिबन्ध, संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण किया गया रिपोर्ट

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

हरारे में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद जिम्बाब्वे के रॉय कैया (Roy Kaia) को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया है। हालांकि ऑलराउंडर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तब तक गेंदबाजी करने की इजाजत है जब तक कि उसके एक्शन का आकलन नहीं हो जाता। बांग्लादेश की टीम ने इस टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को भारी अंतर से हराया था।

कैया ने इस टेस्ट मैच में 23 ओवर फेंके लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे और बांग्लादेश ने 220 रन से जीत हासिल की। आईसीसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि मैच अधिकारियों की जो रिपोर्ट जिम्बाब्वे टीम प्रबंधन को सौंपी गई थी, उसमें 29 वर्षीय ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन की वैधता के बारे में चिंताओं का हवाला दिया गया है।

आईसीसी ने यह भी कहा कि मैच से कैया के गेंदबाजी एक्शन के वीडियो फुटेज की अब एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा जांच की जाएगी क्योंकि कोविड 19 को देखते हुए विभिन्न प्रतिबंधों के कारण आईसीसी से मान्यता प्राप्त परीक्षण केंद्र में उपस्थिति और मूल्यांकन संभव नहीं है।

जिम्बाब्वे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद कैया ने तीन टेस्ट मैच और एक वनडे मैच में हिस्सा लिया है। उन्होंने 2015 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था लेकिन ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ बतौर स्पिनर उनको टीम में शामिल किया गया था।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच जिम्बाब्वे के लिए सही नहीं गया। बांग्लादेश ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। महमुदुल्लाह ने पहली पारी में शतक जमाया। जबकि दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की तरफ से दो शतक लगे। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 220 रनों से मैच हार गई। बांग्लादेश की टीम अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट खेलेगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now