Create
Notifications

अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप झेलने के बाद ज़िम्बाब्वे के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Zimbabwe v United Arab Emirates - 2015 ICC Cricket World Cup
Zimbabwe v United Arab Emirates - 2015 ICC Cricket World Cup
Neeraj

अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को उनके ही घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम 125 रन ही बना सकी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने शानदार गेंदबाजी के दम पर 35 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच को हारने के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इर्विन (Craig Ervine) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और टीम की हार का अहम कारण बताया है। एर्विन ने कहा,

नूर अहमद ने हमें तहस-नहस कर दिया। पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बनाते हुए हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने हमारी बैटिंग को बिखेर दिया। हम जिन चीजों को अच्छे से नहीं कर पाए हैं उनके बारे में बैठकर बातचीत करेंगे। वर्ल्ड टी20 क्वालीफायर में हमें ऐसी ही परिस्थितियों में खेलना है। यह हमेशा निराशाजनक होता है, लेकिन हमें अपने हौसले को गिरने नहीं देना है। पहले दो टी20 में हम जीत के करीब थे, लेकिन उन्होंने अच्छा खेला और इसका क्रेडिट उन्हें मिलना चाहिए।

नूर अहमद ने टी20 डेब्यू मुकाबले में ही किया कमाल

17 साल के नूर अहमद ने अपने डेब्यू इंटरनेशनल मुकाबले में ही ऐसा प्रदर्शन किया है जिसे लंबे समय तक याद किया जाएगा। नूर ने चार ओवर में केवल 10 रन खर्च करते हुए चार विकेट हासिल किए। 126 रनों करे लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बनाए थे, लेकिन इसी स्कोर पर उन्हें दूसरा झटका भी लगा था। इसके बाद 11वें ओवर तक टीम ने 56 रनों के स्कोर पर ही सात विकेट गंवा दिए थे।

आखिरी विकेट के लिए हुई 21 रनों की अविजित साझेदारी ने जिम्बाब्वे को ऑल आउट होने से बचाया, लेकिन पूरे 20 ओवर्स की बल्लेबाजी के बावजूद उनकी टीम केवल 90 रन ही बना सकी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...