जिम्बाब्वे के कप्तान का अभी पूरा नहीं हुआ मिशन, वर्ल्ड चैंपियन भारत को लेकर बोली बड़ी बात

Neeraj
Photo Credit: Zimbabwe Cricket Team Official X
Photo Credit: Zimbabwe Cricket Team Official X

Sikandar Raza Statement after win against India: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया (IND vs ZIM) की मेजबानी कर रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए टी20 चैंपियन टीम को 13 रन से करारी शिकस्त दी। 2024 में टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट में ये पहली हार भी है। इस जीत के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है।

टी20 चैंपियन टीम सीरीज में वर्ल्ड चैंपियन की तरह ही खेलेंगे- सिकंदर रजा

मैच के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन में बातचीत के दौरान भारत के खिलाफ मिली जीत पर बात करते हुए कहा,

बहुत खुशी हो रही है। एक बार में एक ही मैच पर ध्यान देना चाहिए। इस जीत से हम खुश हैं, लेकिन काम अभी खत्म नहीं हुआ है। विश्व चैंपियन टीम वर्ल्ड चैंपियन की तरह खेलेंगे, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम एक बार में एक मैच में बेहतर प्रदर्शन करें। मुझे नहीं लगता कि यह 116 रन वाला विकेट है, यह ऐसा विकेट भी नहीं है, जहां आप 103 रन पर ऑल आउट हो जाएं। इसलिए, दोनों पक्षों के गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए, खासकर सर्दियों में चिपचिपी परिस्थितियों को देखते हुए।

जिम्बाब्वे के कप्तान ने सपोर्ट के लिए जताया फैंस का आभार

इस मुकाबले में भारी संख्या में फैंस अपनी घरेलू टीम को सपोर्ट करने पहुंचे थे और जीत के बाद सिकंदर रजा ने उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'मुझे पता था कि 115 रन का टारगेट ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन मैंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को कहा कि परिणाम की परवाह न करें, बस संघर्ष दिखाएं और दर्शकों को जीत की ख़ुशी देना चाहता था। हम हारना नहीं चाहते थे। हम मैदान में शानदार थे, लेकिन परफेक्ट नहीं थे। इससे पता चलता है कि सुधार की गुंजाइश है। हमें पता था कि प्रशंसक हमारा सपोर्ट करेंगे। हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के दौरान ऊर्जा का उपयोग करना चाहते थे। फैंस ने हमें निराश नहीं किया, ऊर्जा बनी रही और हमें आगे बढ़ने में मदद मिली। हमें फिर से ऐसा लगा जैसे हम 12 लोगों की टीम हैं।'

गौरतलब हो कि भारत को जीत के लिए 116 रन का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम 19.5 ओवरों में 102 रन पर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now