जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए जाएगी

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम
जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए एक राहत की खबर आई है। वहां की सरकार ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दे दी है। कोरोना वायरस के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को अनुमति मिलने में अड़चन आ रही थी। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने सरकार से पाकिस्तान में जाकर खेलने की इजाजत देने का आग्रह किया था जिसे अब स्वीकार कर लिया गया है। जिम्बाब्वे सरकार के खेल और मनोरंजन आयोग ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को यह अनुमति प्रदान की है।

जिम्बाब्वे की टीम को अक्टूबर के अंत में पाकिस्तान में सीमित ओवर सीरीज खेलनी जो नवम्बर में खत्म होगी। तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान का दौरान करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक जिम्बाब्वे की टीम के साथ वनडे सीरीज के सभी मैच मुल्तान स्टेडियम में खेले जाएँगे। इसके अलावा टी20 क्रिकेट के सभी मैच रावलपिंडी में खेले जाएँगे।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020: आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 5 गेंदबाज

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम बायो सिक्योर्ड बबल में रहेगी

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बंद दरवाजों में ही मुकाबले खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे की टीम को बायो सिक्योर्ड बबल में रखा जाएगा। यही नियम पाकिस्तानी टीम के लिए भी लागू रहेगा।

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम

इस महीने के अंत में पाकिस्तान में घरेलू टी20 क्रिकेट शुरू होगा। उसमें अधिकारियों को बायो सिक्योर्ड बबल का अनुभव हो जाएगा। इसलिए मुल्तान और रावलपिंडी को जिम्बाब्वे सीरीज के मैचों के लिए चुना गया है। पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट की बहाली के लिए काम चल रहा है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए खुद को एक्सप्लोर करने के लिए पाकिस्तान में जाकर खेलने का अच्छा मौका मिला है। हालांकि सुरक्षा उनके लिए चिंता का विषय हो सकती है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिए इससे बेहतर मौका उनके पास नहीं हो सकता था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now