Create
Notifications

जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे टीम का किया ऐलान, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी

India v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
India v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) एक गंभीर बॉन-मैरो संक्रमण से उबरने के चार महीने बाद जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की वनडे टीम में वापस आ गए हैं। उनको 16 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेलने वाली जिम्बाब्वे टीम में शामिल किया गया है। टीम में कुल 16 नामों का चयन किया गया है।

उनके अलावा टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज तेंदई चतरा हैं, जो आखिरी बार नवंबर 2020 में पाकिस्तान में जिम्बाब्वे के लिए खेले थे, जहां उनके दाएं हाथ की ऊपरी बांह में चोट लगी थी। बल्लेबाज रयान बर्ल घुटने की मोच के बाद वापस आ गए हैं। यानी चोट के बाद काफी खिलाड़ी वापस आए हैं।

सीन विलियम्स और क्रैग इरविन कोरोना संक्रमित परिवारों के सम्पर्क में आने के बाद आइसोलेशन में थे और बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी नहीं थे। दोनों अभी तक नहीं लौटे हैं। उनका नाम टीम में शामिल नहीं किया गया है। ज़िम्बाब्वे क्रिकेट मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि इस सप्ताह दोनों खिलाड़ियों ने नकारात्मक कोरोना वायरस परीक्षण के परिणाम प्राप्त किये। जिम्बाब्वे क्रिकेट मेडिकल टीम दो वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने की अनुमति देने से पहले उनके स्वास्थ्य और फिटनेस के आकलन को पूरा करने के लिए भरपूर प्रयास कर रही है।

जिम्बाब्वे की वनडे टीम

रयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा, तेंदई चतरा, ल्यूक जोंगवे, तिनशे कमुनहुकम्वे, वेस्ले मधेवेरे, टिमिसेन मारुमा, तदिवानाशे मारुमनी, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजराबानी, डियोन मेयर्स, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, ब्रेंडन टेलर (कैप्टन), डोनाल्ड तिरिपानो।

ब्रेंडन टेलर टीम की कप्तानी करेंगे। तदिवानाशे मारुमनी, डियोन मेयर्स और मिल्टन शुम्बा एकदिवसीय मैचों में अनकैप्ड हैं। तेज गेंदबाज ल्यूक जोंगवे पांच साल से अधिक समय के बाद एक दिवसीय सेट-अप में लौटे हैं। हालांकि वह टेस्ट और टी20 टीम का हिस्सा रहे हैं। देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे का खेल कैसा रहेगा।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now