Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान

  • युवा खिलाड़ी वेस्ले मधीवेरी को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 27 Feb 2020, 17:33 IST

जिम्बाब्वे टीम
जिम्बाब्वे टीम

बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान हो गया है। युवा खिलाड़ी वेस्ले मधीवेरी को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सीन विलियम्स, तिनाशे कमुनहुकाम्वे और रिचमोंड मुतुम्बामी की भी टीम में वापसी हुई है। चामू चिभाभा टीम की कप्तानी करेंगे।

वेस्ले मधीवेरी ने इसी साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए थे औऱ साथ में 8 विकेट भी चटकाए थे। जिम्बाब्वे टीम के चयनकर्ता प्रास्पर उत्सेया ने कहा कि वेस्ले जिम्बाब्वे के बेहतरीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले कुछ अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त खेल दिखाया है। वो टीम में शामिल किए जाने के हकदार थे और ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि अब वो सीनियर टीम में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले हैं। हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनाएं।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान

आपको बता दें कि अपने बच्चे के जन्म की वजह से सीन विलियम्स बांग्लादेश के खिलाफ हए एकमात्र टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वहीं टेस्ट टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है। चामू चिभाभा की कप्तान के तौर पर ये पहली सीरीज होगी।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 1 मार्च को होगा। वनडे सीरीज के सभी मैच सिलहट में खेले जाएंगे। उसके बाद 9 और 11 मार्च को दो टी20 मैच खेले जाएंगे। टी20 के दोनों मुकाबले ढाका में होंगे।

आइए जानते हैं जिम्बाब्वे की वनडे टीम किस प्रकार है:

चामू चिभाभा (कप्तान), सिकंदर रजा बट्ट, क्रेग इरविन, तिनाशे कमुनहुकाम्वे, रिचमोंड मुतुम्बामी, वेस्ले मधीवेरी, टिमसन मरुमा, क्रिस्टोफर म्पोफू, कार्ल मुम्बा, टिनोटेंडा मुतोंम्बोड्जी, एन्शले ड्लोवू, ब्रेंडन टेलर, डोनाल्ड ट्रिपानो, चार्टलन शूमा और सीन विलियम्स

Published 27 Feb 2020, 13:27 IST
Advertisement
Fetching more content...