Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: डेविड वॉर्नर बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान

  • केन विलियमसन को कप्तानी से हटाया गया, डेविड वॉर्नर करेंगे इस सीजन कप्तानी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 27 Feb 2020, 12:15 IST

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बेहद चौंकाने वाला फैसला लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 13वें सीजन के लिए डेविड वॉर्नर को कप्तान नियुक्त किया है, जिनकी कप्तानी में टीम ने 2016 का आईपीएल खिताब जीता था। केन विलियमसन पिछले 2 सीजन से टीम के कप्तान थे और 2018 में उनकी कप्तानी में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया गया था और इसी वजह से वो 2018 के आईपीएल सीजन में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में केन विलियमसन को सनराइजर्स का कप्तान बनाया गया था। विलियमसन ने टीम की जबरदस्त तरीके से कप्तानी की थी और खुद भी काफी रन बनाए थे। विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2018 के सीजन में फाइनल और 2019 के सीजन में प्लेऑफ तक पहुंची थी।

ये भी पढ़ें: IPL Records - 3 सबसे बड़ी साझेदारियों पर एक नज़र, कोहली-डीविलियर्स का जलवा

कप्तान बनाए जाने के बाद डेविड वॉर्नर ने एक वीडियो संदेश जारी कर टीम मैनेजमेंट का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2020 के लिए कप्तानी मिलने पर मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं इस बात के लिए बहुत आभारी हूं कि मुझे एक बार फिर से टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है।

वॉर्नर ने इसके अलावा केन विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विलियमसन और भुवनेश्वर कुमार ने पिछले 2 सालों में टीम का नेतृत्व किया, उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं। आपने बेहतरीन काम किया, मैं चाहुंगा कि अब आप कप्तानी के दौरान मेरी भी मदद करें। मुझे आपके सपोर्ट की जरुरत पड़ेगी। मैनेजमेंट को एक बार फिर धन्यवाद मुझे ये मौका देने के लिए। मैं इस बार ट्रॉफी के जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश करुंगा।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने अभियान की शुरुआत 1 अप्रैल कौ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

Published 27 Feb 2020, 12:11 IST
Advertisement
Fetching more content...