ज़िम्बाब्वे ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, दिग्गज की वापसी

जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच 4 जून से सीरीज होगी
जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच 4 जून से सीरीज होगी

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। ब्लेसिंग मुजराबानी की टीम में वापसी हुई है। नामीबिया के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में वह उपलब्ध नहीं थे। आईपीएल की वजह से वह नहीं खेल पाए थे।

क्रैग इरविन को भी फिट घोषित कर दिया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद वह नामीबिया के खिलाफ अंतिम टी20 मुकाबला खेलने से चूक गए थे। रयान बर्ल भी कोरोना वायरस के कारण अंतिम दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। उनको भी टीम में शामिल किया गया है।

व्यक्तिगत कारणों के कारण सीन विलियम्स नहीं खेल पाएंगे। उनका अवकाश जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बढ़ा दिया है। रिचर्ड एनगरावा भी टीम में शामिल नहीं हैं। चोट से ऊबर रहे वेलिंग्टन मसाकाद्जा की सेवाएं भी जिम्बाब्वे की टीम को नहीं मिल पाएंगी। क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत होने वाली वनडे सीरीज 4 जून से हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शुरू होगी। श्रृंखला के समापन के बाद, दोनों टीमें 11 जून से शुरू तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक-दूसरे के खिलाफ होंगी। टी20 सीरीज भी हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेली जाएगी।

अफगानिस्तान की टीम पहले से ही जिम्बाब्वे में पहुँच गई है। अफगानिस्तान की टीम में इस बार गुलबदीन नैब नहीं होंगे। उनको टीम से बाहर कर दिया गया है।

जिम्बाब्वे की टीम

क्रैग इरविन (कप्तान), रेयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चतरा, तनाका चिवांगा, ल्यूक जोंगवे, ताकुदज़वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मैधेवेरे, ब्लेसिंग मुजराबानी, डियोन मैयर्स, आइंस्ले एंडलोवू, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, डोनाल्ड तिरिपानो।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma