पाकिस्तान ने ज़िम्बावे को रौंदा, पांचवें वनडे में दर्ज की बड़ी जीत 

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ज़िम्बाब्वे को सस्ते में समेटा
पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ज़िम्बाब्वे को सस्ते में समेटा

हरारे में खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe Select vs Pakistan Shaheens) को 177 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए छह मैचों की सीरीज को निर्णायक मुकाबले तक पहुंचा दिया है। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 314/6 का स्कोर बनाया, जवाब में ज़िम्बाब्वे की पारी 31.4 ओवर में 137 के स्कोर पर सिमट गई। सीरीज में ज़िम्बाब्वे अभी भी 3-2 से आगे है।

टॉस जीतकर ज़िम्बाब्वे ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनका फैसला पाकिस्तानी ओपनर्स ने पूरी तरह से गलत साबित किया। इमरान बट और हसीबुल्लाह खान की जोड़ी ने 139 रनों की साझेदारी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये। हसीबुल्लाह 62 रन बनाकर सिकंदर रजा का शिकार बने, जबकि इमरान 64 के निजी स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। रोहिल नज़ीर 16 रन बनाकर 195 के स्कोर पर आउट हुए। कामरान गुलाम 12 और कप्तान हुसैन तलत 7 रन बनाकर चलते बने। गिरते विकेटों के बीच एक छोर से ओमैर यूसुफ़ ने मोर्चा संभाला हुआ था और उन्होंने 87 गेंदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुँचाने का काम किया। आमेर जमाल ने भी 24 रनों की नाबाद पारी खेली। ज़िम्बाब्वे की तरफ से ब्रैंडन मावुता ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे को 12 के स्कोर पर पहला झटका लगा और ओपनर इनोसेंट काइया 7 रन बनाकर शाहनवाज़ दहानी का शिकार बने। वेस्ली मैधेवेरे और सीन विलियम्स भी 15-15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सिकंदर रज़ा भी 9 रन बनाकर मेहरान मुमताज का शिकार बने। तदिवानाशे मारुमानी 19 रन बनाकर आउट हुए और ज़िम्बाब्वे को 71 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। क्लाइव मडांडे ने नाबाद 41 रन बनाकर संघर्ष किया लेकिन अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से शाहनवाज़ दहानी और कासिम अकरम ने तीन-तीन विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar