ज़िम्बाब्वे ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में चटाई धूल, अंतिम मुकाबले में बने 700 से अधिक रन 

ज़िम्बाब्वे की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया
ज़िम्बाब्वे की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया

हरारे में खेले गए छठे वनडे मुकाबले में ज़िम्बाब्वे सेलेक्ट ने पाकिस्तान शाहींस को 32 रनों से हराकर छह मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज(Zimbabwe Select vs Pakistan Shaheens) 4-2 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे ने 50 ओवर में 385/7 का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में पाकिस्तान 49.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 353 रन ही बना पाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत ख़राब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर ओपनर जॉयलॉर्ड गम्बी आउट हो गए। यहाँ से इनोसेंट काइया और क्रेग एर्विन के बीच 187 रनों की जबरदस्त साझेदारी देखने को मिली। काइया शतक से चूक गए और 92 रन बनाकर आउट हुए। एर्विन डटे रहे और उन्होंने अपना शतक पूरा किया। उनके बल्ले से 148 गेंदों में 22 चौके और छह छक्के की मदद से 195 रन आये। निचले क्रम से रयान बर्ल ने 18 गेंदों में 31 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। कप्तान शॉन विलियम्स के बल्ले से 20 रन आये। इस तरह ज़िम्बाब्वे ने एक बड़ा स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अली, आमेर जमाल और क़ासिम अकरम ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को भी शुरुआती झटके लगे। ओपनर इमरान बट 6 रन बनाकर ब्लेसिंग मुज़राबानी का शिकार बने। उन्होंने ओमैर यूसुफ़ को भी 4 के निजी स्कोर पर चलता किया। हसीबुल्लाह खान ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया और 35 रन बनाये। चौथे विकेट के लिए रोहिल नज़ीर और कप्तान कामरान गुलाम के बीच शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने स्कोर को 158 तक पहुँचाया। गुलाम अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 56 रन बनाकर आउट हुए। नज़ीर ने 91 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आये मुबासिर खान ने आक्रामक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच में बनाये रखा। हालाँकि, आखिरी विकेट के रूप में उनके आउट होते ही पाकिस्तान की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। मुबासिर ने 77 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली। ज़िम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now