Create
Notifications

ज़िम्बाब्वे की टी20 में चौंकाने वाली जीत, पाकिस्तान को 99 पर किया ढेर

Photo - Zimbabwe Cricket
Photo - Zimbabwe Cricket
Prashant
ANALYST
Modified 23 Apr 2021
न्यूज़

ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) ने हरारे में खेले गए दूसरे टी20 में पाकिस्तान (Pakistan) को चौंकाते हुए 19 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए सिर्फ 118/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में यह ज़िम्बाब्वे की पहली जीत है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और मेजबान टीम को 20 ओवर में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। ओपनर तिनाशे कामुनहुकामवे ने सबसे ज्यादा 34 रनों का योगदान दिया, वहीं रेगिस चकाब्वा ने 18 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन और दानिश अज़ीज़ ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत ठीक ठाक रही और बाबर आज़म ने 41 रनों की धीमी लेकिन उपयोगी पारी खेलकर टीम को जीत की राह पर रखा था, लेकिन 16वें ओवर में 78 के स्कोर पर उनके आउट होते ही पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और 21 रनों के अंदर उनके सात विकेट गिर गए। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 100 रन बनाये बिना सिमट गई। ज़िम्बाब्वे के ल्यूक जोंग्वे ने 18 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गौरतलब है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान की टीम आठवीं बार 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई, लेकिन प्रमुख देशों को अगर हटा दें तो पहली बार पाकिस्तान किसी ऐसी टीम के खिलाफ 100 पर ऑल आउट हुई जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक मैच 25 अप्रैल को हरारे में ही खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी, लेकिन ज़िम्बाब्वे के पास भी चमत्कार का एक बेहतरीन मौका है।

Published 23 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now