जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

अफगानिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे तीन मैचों की सीरीज खेलेगी
अफगानिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे तीन मैचों की सीरीज खेलेगी

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। तदिवानाशे मारुमानी की टीम में वापसी हुई है। 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी आखिरी बार सितंबर 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ एक टी20 में जिम्बाब्वे के लिए खेले थे। जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। ऐसे में टीम के टॉप क्रम को मजबूत करने के बारे में सोचा गया। ओपनिंग साझेदारी वनडे सीरीज में देखने को नहीं मिली। यही कारण रहा कि जिम्बाब्वे की टीम बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही और हर बार अफगानिस्तान की टीम ने उनको पराजित किया।

हाल ही में अफगानिस्तान का सामना करने वाली वनडे टीम का हिस्सा रहे ताकुद्ज़्वानाशे कैतानो और तनाका चिवांगा को टीम में नहीं रखा गया है। टी20 सीरीज में खेलने के बाद जिम्बाब्वे की टीम आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर B में प्रवेश करेगी। यह टूर्नामेंट जुलाई में खेला जाएगा और इसका आयोजन भी जिम्बाब्वे में ही किया जाएगा।

जिम्बाब्वे की टी20 टीम

क्रैग इरविन (कप्तान), रयान बर्ल, रेगिस चकाबवा, तेंदाई चतारा, ल्युक जोंगवे, इनोसेंट कैया, क्लाइव मदांडे, वेस्ले मैधेवेरे, मारुमानी, ब्लेसिंग मुजराबानी, डियोन मैयर्स, एंसले एण्डलोवु, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 11 जून से शुरू होनी है। दूसरा मुकाबला 12 जून और अंतिम मैच 14 जून को खेला जाएगा। सभी तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन