Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान 

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम
जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST
Modified 18 Apr 2021
न्यूज़

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिम्बाब्वे की 15 सदस्यीय टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी गई है। बल्लेबाज टडिवनाशे मरुमानी, तेज गेंदबाज तनाका चिवांगा और स्पिनर टपिवा मुफुद्जा को पहली बार जिम्बाब्वे टीम में जगह मिली है।

मरुमानी ने हाल ही में डोमेस्टिक टी20 कंपटीशन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने पांच मैचों में चार अर्धशतक लगाए थे और इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान सीरीज के लिए पहली बार जिम्बाब्वे टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर और क्रेग एरविन की वापसी हुई है। स्वास्थ्य कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में ये दोनों प्लेयर हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब ये दोनों प्लेयर पूरी तरह ठीक होकर वापस लौट चुके हैं। ल्यूक जोन्गवे की भी टीम में वापसी हुई है जिन्होंने अपना आखिरी मुकाबला जनवरी 2016 में खेला था। इंजरी की वजह से सिकंदर रजा को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

सीन विलियम्स को जिम्बाब्वे का कप्तान बनाया गया है। वहीं ट्रिपानो डोनाल्ड, बर्ल रयान और मस्काद्जा वेलिंग्टन को भी टीम में जगह दी गई है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की पूरी टीम इस प्रकार है

सीन विलियम्स (कप्तान), बर्ल रयान, रेजिस चकाब्वा, टनाका चिवांगा, क्रेग एरविन, ल्यूक जोंग्यू, टिनाशे कमुनहुकाम्वे, वेस्ली मधवीरे, टाडीवनाशे मरुमानी, वेलिंग्टन मस्काद्जा, ब्रेंडन टेलर और डोनाल्ड ट्रिपानो।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 21 अप्रैल को खेला जाएगा। कोरोना वायरस की वजह से सारे मैच बंद दरवाजे के पीछे खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स ने बताया कि इंडिया vs इंग्लैंड सीरीज के दौरान विराट कोहली को उन्होंने क्या टिप्स दिए थे

Published 18 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now