Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने बताया कि इंडिया vs इंग्लैंड सीरीज के दौरान विराट कोहली को उन्होंने क्या टिप्स दिए थे

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आरसीबी (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने बताया है कि इंडिया vs इंग्लैंड सीरीज के दौरान उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को क्या टिप्स दिए थे। एबी डीविलियर्स के मुताबिक उन्होंने चार चीजें कोहली को बताई थीं।

आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को दिए गए टिप्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया,

चार चीजें मैंने बताई थी। पहली ये थी कि गेंद को अच्छी तरह से देखना है, सिर स्थिर रहे, गेंद को अपनी तरफ आने देना है है और बॉडी लैंग्वेज और एटीट्टयूड सही होना चाहिए। मैंने ये चार चीजें कोहली को बताई थीं। ये ऐसी छोटी-छोटी चीजें हैं जिसे लोग भूल जाते हैं। ये देखने में भले ही काफी सिंपल हैं लेकिन जब आप अपनी लय खो देते हैं तो इन चीजों के बारे में भूल जाते हैं। आप खुद गेंद तक पहुंचकर प्रहार करना चाहते हैं और तेजी से रन बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी ने IPL में सीएसके के लिए 200 मैच खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

एबी डीविलियर्स के मुताबिक विराट कोहली के मैसेज से उन्हें हैरानी नहीं हुई थी

एबी डीविलियर्स के मुताबिक जब विराट कोहली ने फोन करके उनसे सलाह मांगी थी तो वो बिल्कुल भी हैरान नहीं हुए थे। उन्होंने कहा,

मैं विराट कोहली को काफी समय से ये चीजें बताना चाह रहा था, क्योंकि उन्हें कई महीनों से बैटिंग करते हुए देख रहा था। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि क्रीज पर आकर वो थोड़े टेंशन में दिख रहे थे। जब मैंने उनका मैसेज देखा तो मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई क्योंकि उन्हें बेसिक चीजों की जरुरत थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। दूसरे टी20 में नाबाद 73 रनों की पारी खेलने के बाद उन्होंने कहा था कि एबी डीविलियर्स ने उन्हें टिप्स दिए थे जिसकी वजह से वो इतनी शानदार बैटिंग कर पाए।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...