Create
Notifications

बांग्लादेश के विकेट गिरते रहे लेकिन शाकिब अल हसन ने एक छोर से अकेले मैच जिता दिया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश (Bangladesh) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को दूसरे एकदिवसीय मैच में 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने 9 विकेट पर 240 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने पांच गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 242 रन बनाकर मैच जीत लिया। शाकिब अल हसन को नाबाद 96 रनों के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन यह गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज कामुनहुकुम्वे 1 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद मारुमानी भी 13 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। चकाबवा ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे इसे आगे लेकर नहीं जा पाए और 26 रन पर चलते बने। ब्रेंडन टेलर एकाग्रता से खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे मगर बांग्लादेश के शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर 46 रन के निजी स्कोर पर वह चलते बने। 111 रन पर 4 खिलाड़ी आउट होने के बाद जिम्बाब्वे मुश्किल में थी। ऐसे में मैधेवेरे और सिकन्दर रजा ने उपयोगी पारियां खेली। मैधेवेरे ने 56 और रजा ने 30 रन बनाए तब टीम का कुल स्कोर 9 विकेट पर 240 रन पहुंचा। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने 4 और शाकिब अल हसन ने 2 विकेट चटकाए।

तमीम इकबाल और लिटन दास ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को सधी हुई शुरुआत दी। इसके बाद दोनों क्रमशः 20 और 21 के निजी योग पर आउट हुए। इसके बाद दो और विकेट गिरकर बांग्लादेश का स्कोर 75/4 हो गया। इस समय शाकिब उल हसन और महमुदुल्लाह ने पारी संभाली और पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। महमुदुल्लाह 26 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शाकिब टिके रहे। वे अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियों के सहारे टीम को लक्ष्य तक लेकर गए और पांच गेंद शेष रहते टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल की। शाकिब 96 रन पर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे के लिए ल्युक जोंगवे ने 2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 240/9

बांग्लादेश: 242/7

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now