Create
Notifications

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 में बुरी तरह हराया, सौम्य सरकार का जबरदस्त प्रदर्शन

Photo- ICC Twitter
Photo- ICC Twitter
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 19 ओवरों में 152 रन बनाकर सिमट गई। जवाबी पारी में खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 गेंद शेष रहते 2 विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीत लिया। सौम्य सरकार को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया जो गलत साबित हुआ। मरुमानी 7 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। मैधेवेरे और चकाबवा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस समय अलग रहा था कि मेजबान टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। मैधेवेरे 23 और चकाबवा 43 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद डियोन मेयर्स ने 22 गेंदों पर 35 रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज उचित सहयोग नहीं दे पाए और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। जिम्बाब्वे की पारी 19 ओवरों में 152 रन का मामूली स्कोर बनाकर सिमट गई। बांग्लादेश की टीम के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उनके अलावा सैफुद्दीन और शोरिफुल इस्लाम को 2-2 विकेट मिले। सौम्य सरकार को 1 विकेट मिला। शाकिब अल हसन ने भी एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने धाकड़ शुरुआत की। मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने मिलकर पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। यहीं से बांग्लादेश की जीत तय हो गई थी। सौम्य सरकार 45 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए लेकिन नईम 51 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ नुरुल हसन भी 8 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे और मेहमान टीम ने 7 गेंद शेष रहते मैच पर 8 विकेट से कब्जा जमा लिया। सौम्य सरकार को उनके ऑल राउंड खेल की वजह से प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे दौरे पर यह पांचवीं जीत हासिल की है। एक टेस्ट मैच के बाद तीन एकदिवसीय मैचों में भी इस टीम को जीत मिली थी। टी20 सीरीज में भी मेहमान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 152/10

बांग्लादेश: 153/2

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now