Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में धुंआधार बल्लेबाजी करके जिम्बाब्वे को जीत दिलाने के बाद सिकंदर रजा ने दी प्रतिक्रिया

सिकंदर रजा ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था
सिकंदर रजा ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था
reaction-emoji
Neeraj

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को पहले टी20 मुकाबले में 17 रनों से हराते हुए सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे को यह मैच जिताने में ऑल राउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अहम भूमिका निभाई। रजा ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद गेंदबाजी में भी अच्छा काम किया। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। अवॉर्ड हासिल करने के बाद रजा ने कहा,

हमने सोचा था कि 170-180 रन ठीक रहेंगे। मेरी शुरुआत काफी अच्छी रही थी। मैं अपनी पारी को जारी रखना चाहता था और इसे आगे लेकर जाना चाहता था। मुझे नहीं लगता था इस विकेट पर 206 रन बनेंगे। कई मौके ऐसे आए जब गेंद काफी नीची रही थी। कुछ सर्जरी से गुजरने और काफी डरावनी चीजें देखने के बाद अब मुझे किसी भी चीज का डर नहीं लगता।

रजा के दम पर जिम्बाब्वे ने जीता मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 43 रनों के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद वेस्ले माधेवेरे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पारी को संभाला। रिटायर हर्ट होने से पहले उन्होंने 46 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसमें नौ चौके शामिल रहे थे। सिकंदर रजा ने पारी की समाप्ति धुआंधार तरीके से की। उन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल थे।

206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने पांच रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद लिटन दास (32) और अनामुल हक (26) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनके आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरने लगे। कप्तान नुरुल हसन ने 26 गेंदों में नाबाद 42 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...