Create
Notifications

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल में जिम्बाब्वे, बांग्लादेश जीत की ओर अग्रसर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम हार के कगार पर है। दिन का खेल खत्म होने तक 477 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने 3 विकेट पर 140 रन बनाए। डियोन मेयर्स 18 और डोनाल्ड तिरीपानो 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। बांग्लादेश ने दूसरी पारी 1 विकेट पर 284 रन बनाकर घोषित की।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने सैफ हसन (43) का विकेट गंवाया। इसके बाद नजमुल होसैन और शदमान इस्लाम ने मिलकर कोई विकेट नहीं गिरने दिया और बांग्लादेश को एक बड़े स्कोर की तरफ लेकर गए। जिम्बाब्वे के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां खेली। इस्लाम ने नाबाद 115 और नजमुल ने नाबाद 117 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने दूसरी पारी 1 विकेट पर 284 रन बनाकर घोषित की। जिम्बाब्वे के लिए एनगारवा ने एक विकेट हासिल किया। जिम्बाब्वे की टीम को 477 रनों का बड़ा लक्ष्य बांग्लादेश की तरफ से मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान जिम्बाब्वे ने मिल्टन शुम्बा (11) के रूप में पहला विकेट गंवाया। उनके बाद कैटानो भी 7 रन बनाकर चलते बने। इस समय ब्रेंडन टेलर ने अपनी जिम्मेदारी समझी और मेहमान गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट की तरह बल्लेबाजी करते हुए तेजी से 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने महज 73 गेंदों का सामना किया और 16 चौके जड़े। उनके आउट होने पर डियानो मेयर्स (18*) और तिरीपानो (7*) ने अन्य कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 3 विकेट पर 140 रन बनाए। वे अब भी बांग्लादेश के स्कोर से 337 रन पीछे हैं। शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और तस्कीन अहमद ने बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में अब तक 1-1 विकेट हासिल किया है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now