Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में जिम्बाब्वे की शर्मनाक हार

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश (Bangladesh) ने एकमात्र टेस्ट मैच में मेजबान जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 220 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। 477 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें दिन जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में 256 रन बनाकर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में बड़ा शतक जमाने वाले महमुदुल्लाह को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

पांचवें दिन 140/3 के स्कोर से आगे खेलते हुए जिम्बाब्वे ने सबसे पहले डियोन मेयर्स (26) का विकेट गंवाया। मरुमा और रॉय कैया खाता खोले बगैर आउट हो गए। यहाँ से जिम्बाब्वे की स्थिति खराब हो गई। तिरीपानो भी 52 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए और जिम्बाब्वे की पराजय निश्चित हो गई। ड्रॉ तक लेकर जाने के लिए बल्लेबाजी नहीं बची थी और अंत में टीम 256 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में मेहदी हसन और तस्कीन अहमद ने 4-4 विकेट चटकाए।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने मैच में बल्लेबाजी की शुरुआत की और पहली पारी में जमकर रन बनाए। मेहमान टीम ने 468 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। महमुदुल्लाह ने नाबाद 150 रन बनाए। लिटन दास ने 95 रनों की पारी खेली। पहली पारी में जिम्बाब्वे के लिए मुजराबानी ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कुल 4 विकेट चटकाए। तिरीपानो और न्याउची ने 2-2 सफलताएं अर्जित की।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में भी अच्छा खेल दिखाने में नाकाम रही थी। पूरी टीम 276 रन बनाकर आउट हो गई, जिसके कारण बांग्लादेश को एक बड़ी बढ़त लेने का मौका मिला। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 5 और शाकिब अल हसन ने 4 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए शदमान इस्लाम और नजमुल होसैन ने नाबाद शतक जड़े और बांग्लादेश की पारी 1 विकेट पर 284 रन बनाकर घोषित की गई।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 468/10, 284/1 पारी घोषित

जिम्बाब्वे: 276/10, 256/10

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now