Create
Notifications

बांग्लादेश के बड़े स्कोर के बाद जिम्बाब्वे ने दिया करारा जवाब

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

हरारे में ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) ने एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 1 विकेट पर 114 रन बनाए। ताकुद्ज़्वानाशे कैटानो 33 और ब्रेंडन टेलर 37 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर जिम्बाब्वे की टीम अभी बांग्लादेश (Bangladesh) से 354 रनों से पीछे है।

इससे पहले बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 294 रन से आगे खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। महमुदुल्लाह और तस्कीन अहमद ने ज़िम्बाब्वे के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया और नौवें विकेट के लिए 191 रनों की बड़ी साझेदारी कर टीम को एक विशाल स्कोर की तरफ लेकर गए। तस्कीन अहमद 75 रन बनाकर आउट हुए लेकिन महमुदुल्लाह 150 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की पहली पारी 468 रनों के बड़े स्कोर पर जाकर खत्म हुई। जिम्बाब्वे के लिए मुजराबानी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा तिरीपनो और न्याउची ने भी 2-2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे ने भी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ओपनर बल्लेबाजों ने नई गेंद का बखूबी सामना किया और पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। अच्छा खेल रहे मिल्टन शुम्भा 41 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें शाकिब अल हसन ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद कैटानो और ब्रेंडन टेलर ने समझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए दिन की अंतिम गेंद तक कोई अन्य वीकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने अंतिम गेंद तक टीम का स्कोर 1 विकेट पर 114 रन पहुँचाया। तीसरे दिन का खेल अहम रहेगा। जिम्बाब्वे की टीम का पहला लक्ष्य फॉलोऑन टालने के लिए जरूरी रनों को पार करना होगा। वहीँ बांग्लादेश के गेंदबाज चाहेंगे कि जिम्बाब्वे को जल्दी आउट किया जाए।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश पहली पारी: 468/10

जिम्बाब्वे पहली पारी: 114/1

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now