Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर मुकाबले जिम्बाब्वे में होंगे

Enter caption
ANALYST
Modified 16 Dec 2020, 17:05 IST
न्यूज़
Advertisement

भारत में 2023 में होने वाले आईसीसी (ICC') वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैचों का आयोजन जिम्बाब्वे (Zimbabwe) में होगा। वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले 18 जून से 9 जुलाई 2023 के बीच जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे। भारत इस वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा इसलिए भारतीय टीम (Indian Team) को इसमें सीधा प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा टॉप सात टीमों को भी सीधे एंट्री मिलेगी। सबसे निचले स्थान की पांच टीमों के बीच क्वालीफायर मैच होंगे, इनमें से दो बेस्ट टीमों को 2023 वर्ल्ड कप में एंट्री मिलेगी।

आईसीसी हेड ऑफ़ इवेंट्स ने कहा कि जब इस विश्वकप को अक्टूबर और नवम्बर तक पुनर्निर्धारित किया तो क्वालीफायर मैचों की विंडो का विस्तार करने का मौका भी हमें मिला। इसलिए हम ज्यादा से ज्यादा योग्यता के अवसरों को मैदान पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमने 96 वनडे और 60 लिस्ट-ए मैचों के पुनर्निर्धारण के लिए सदस्यों और हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है और प्रतिभागियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में बनाए रखना जारी रखेंगे।

क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 का आयोजन अगले साल

क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग की शुरुआत अगले साल मार्च से हो जाएगी। पहला मैच 19 मार्च से यूएसए और ओमान के बीच होगा। नेपाल भी इसमें शामिल होगा। इस तरह से अलग-अलग सीरीज के साथ वर्ल्ड कप 2023 से पहले 96 मुकाबले खेले जाएँगे।

क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए अगले साल अगस्त में खेला जाएगा, जिसमें कनाडा इसमें मेजबान होगा। डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वानुअतु आदि देशों की टीमें इसमें भाग लेंगी। कुल 15 मैच इस दौरान होंगे। चैलेंज ए फाइनल सितंबर 2022 में होना निर्धारित किया गया है।

क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग बी सितंबर 2021 में जर्सी में आयोजित किया जाएगा, जिसमें बरमूडा, हांगकांग, इटली, केन्या और युगांडा 15 मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगे, साथ ही अंतिम आयोजन फरवरी 2022 में किया जाएगा। मुकाबले काफी दिलचस्प हो सकते हैं।

Published 16 Dec 2020, 17:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit