Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: ज़िम्बाब्वे ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर किया कब्ज़ा, सिंगापुर और नेपाल को हराया

FEATURED WRITER
न्यूज़
05 Oct 2019, 11:48 IST

ज़िम्बाब्वे की टीम ने सीरीज पर कब्ज़ा किया (फोटो: Zimbabwe Cricket Twitter)
ज़िम्बाब्वे की टीम ने सीरीज पर कब्ज़ा किया (फोटो: Zimbabwe Cricket Twitter)

ज़िम्बाब्वे ने सिंगापुर में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया। ज़िम्बाब्वे ने चार मैचों में सबसे ज्यादा 6 अंक हासिल किये और मेजबान सिंगापुर और नेपाल को मात दी। ज़िम्बाब्वे ने चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की, वहीं सिंगापुर और नेपाल की टीम सिर्फ एक-एक मुकाबला ही जीत पाई।

27 सितम्बर को पहले मैच में ज़िम्बाब्वे ने नेपाल को 5 विकेट से हराया। नेपाल ने पहले खेलते हुए 132/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 19वें ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रिचमंड मुटुम्बामी (28 गेंद 40*) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने रयान बर्ल (41*) के साथ छठे विकेट के लिए 69 रनों की अविजित साझेदारी निभाई।

28 सितम्बर को नेपाल ने सिंगापुर को 9 विकेट से हराया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 151/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल ने कप्तान पारस खड़का (52 गेंद 106*, मैन ऑफ़ द मैच) ने धुआंधार शतक लगाया और टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी।

29 सितम्बर को सिंगापुर ने ज़िम्बाब्वे को 4 रनों से हराकर सबको चौंका दिया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 181/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम 177/7 का स्कोर ही बना सकी। शॉन विलियम्स (35 गेंद 66) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

1 अक्टूबर को ज़िम्बाब्वे ने नेपाल को 40 रनों से हराया। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 160/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल की टीम 120/9 का स्कोर ही बना सकी। शॉन विलियम्स (53 एवं 3/21) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

2 अक्टूबर को सिंगापुर-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

यह भी पढ़ें: नेपाल के कप्तान ने जड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तूफानी शतक, चौके-छक्कों की बारिश के साथ बनाए कई कीर्तिमान

3 अक्टूबर को निर्णायक मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने सिंगापुर को आठ विकेट से हराया और सीरीज पर कब्ज़ा किया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 166/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 19वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पीटर मूर (60 गेंद 92*) को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

सिंगापुर के टिम डेविड ने सीरीज में सबसे ज्यादा 152 रन बनाये, वहीं शॉन विलियम्स एवं रयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 6-6 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...