Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: ज़िम्बाब्वे ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर किया कब्ज़ा, सिंगापुर और नेपाल को हराया

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Oct 05, 2019
Oct 05, 2019 IST

ज़िम्बाब्वे की टीम ने सीरीज पर कब्ज़ा किया (फोटो: Zimbabwe Cricket Twitter)
ज़िम्बाब्वे की टीम ने सीरीज पर कब्ज़ा किया (फोटो: Zimbabwe Cricket Twitter)

ज़िम्बाब्वे ने सिंगापुर में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया। ज़िम्बाब्वे ने चार मैचों में सबसे ज्यादा 6 अंक हासिल किये और मेजबान सिंगापुर और नेपाल को मात दी। ज़िम्बाब्वे ने चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की, वहीं सिंगापुर और नेपाल की टीम सिर्फ एक-एक मुकाबला ही जीत पाई।

27 सितम्बर को पहले मैच में ज़िम्बाब्वे ने नेपाल को 5 विकेट से हराया। नेपाल ने पहले खेलते हुए 132/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 19वें ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रिचमंड मुटुम्बामी (28 गेंद 40*) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने रयान बर्ल (41*) के साथ छठे विकेट के लिए 69 रनों की अविजित साझेदारी निभाई।

28 सितम्बर को नेपाल ने सिंगापुर को 9 विकेट से हराया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 151/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल ने कप्तान पारस खड़का (52 गेंद 106*, मैन ऑफ़ द मैच) ने धुआंधार शतक लगाया और टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी।

29 सितम्बर को सिंगापुर ने ज़िम्बाब्वे को 4 रनों से हराकर सबको चौंका दिया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 181/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम 177/7 का स्कोर ही बना सकी। शॉन विलियम्स (35 गेंद 66) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

1 अक्टूबर को ज़िम्बाब्वे ने नेपाल को 40 रनों से हराया। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 160/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल की टीम 120/9 का स्कोर ही बना सकी। शॉन विलियम्स (53 एवं 3/21) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

2 अक्टूबर को सिंगापुर-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

यह भी पढ़ें: नेपाल के कप्तान ने जड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तूफानी शतक, चौके-छक्कों की बारिश के साथ बनाए कई कीर्तिमान

3 अक्टूबर को निर्णायक मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने सिंगापुर को आठ विकेट से हराया और सीरीज पर कब्ज़ा किया। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 166/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 19वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पीटर मूर (60 गेंद 92*) को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

सिंगापुर के टिम डेविड ने सीरीज में सबसे ज्यादा 152 रन बनाये, वहीं शॉन विलियम्स एवं रयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 6-6 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...