Create
Notifications

ज़िम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को हराकर चौंकाया, वनडे मैच का रोमांचक अंत

Photo - Zimbabwe Cricket Twitter
Photo - Zimbabwe Cricket Twitter
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant

ज़िम्बाब्वे XI ने हरारे में खेले गए पहले अनाधिकारिक वनडे में दक्षिण अफ्रीका ए को डकवर्थ-लुईस नियम से 5 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 273/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम ने 48.5 ओवर में 266/6 का स्कोर बनाया और खराब रोशनी की वजह से मैच रुकने के समय वह 5 रन से आगे थे।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और 24वें ओवर में 94 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। यहाँ से एंडीले फेलुकवेयो ने कप्तान हेनरिक क्लासेन के साथ टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 136 रन जोड़े। फेलुकवेयो ने 93 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली, वहीं हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों में 58 रन बनाये। इन दोनों की पारियों की वजह से टीम ने 270 का आंकड़ा पार किया। ज़िम्बाब्वे के डोनाल्ड तिरिपानो ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में मेजबानों की शुरुआत खराब रही और टी.काइटनो खाता खोले बिना आउट हो गए। यहाँ से प्रिंस मसवाउरे (49) ने केविन कसूज़ा (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 और वेस्ली मैधेवेरे (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। 142 के स्कोर पर प्रिंस के आउट होने के बाद कप्तान सिकंदर रज़ा (50 गेंद 59) ने मिल्टन शुम्बा (45*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

रज़ा और रिचमंड मुटुम्बामी (8) के आउट होने के बाद शुम्बा ने डोनाल्ड तिरिपानो (24*) के साथ सातवें विकेट के लिए 43 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को जीतने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से लिज़ाड विलियम्स एवं रीज़ा हेंड्रिक्स ने दो-दो विकेट लिए।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 27 अप्रैल और तीसरा मैच 29 अप्रैल को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 2 मई से 10 मई तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...