Create
Notifications

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 72 रन पर आउट किया, वनडे सीरीज 3-0 से जीती

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे की टीम को कोई मौका नहीं दिया
बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे की टीम को कोई मौका नहीं दिया
ANALYST

जिम्बाब्वे दौरे पर गई बांग्लादेशी महिला टीम ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-0 से विजय प्राप्त की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की महिला टीम महज 72 रन के स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट पर 74 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह उनके लिए सही साबित नहीं हुआ। मॉडेस्टर मुपाचिकवा 9 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। उनके बाद एश्ले एनड्रिया भी 9 रन बनाकर चलती बनीं। यह विकेट पतन लगातार जारी रहा। शैर्न मेयर्स ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करने का प्रयास करते हुए 39 रन बनाए। अन्य किसी भी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं किया। 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुईं। इस तरह जिम्बाब्वे की महिला टीम 28वें ओवर में 72 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किये हैं। फारिहा त्रिसना और रूमाना अहमद ने भी 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने नुजत तस्निया का विकेट सबसे पहले गंवा दिया। वह 10 रन ही बना पाईं। निगार सुल्ताना भी 12 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। हालांकि छोटा स्कोर होने की वजह से इन विकेटों का कोई खास फर्क नहीं पड़ा। शोभना मोस्त्रे 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। हालांकि मुर्शिदा खातून ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 39 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 19वें ओवर में 3 विकेट पर 74 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। बांग्लादेश ने सीरीज के सभी मैच जीतते हुए जिम्बाब्वे की टीम को क्लीन स्वीप कर दिया। अहम बात यह भी है कि सभी मैच उन्होंने बड़े अंतर से जीते।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now