Create
Notifications

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 121 रन पर आउट कर बुरी तरह हराया

लगातार दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की है
लगातार दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश की महिला टीम ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे की महिलाओं को 9 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 47वें ओवर में 121 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने 25वें ओवर में 1 विकेट पर 125 रन बनाते हुए मुकाबले में जीत हासिल की।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो सही नहीं रहा। शैर्न मैयर्स पर विकेट सबसे पहले गिरा और वह खाता नहीं खोल सकीं। दूसरे विकेट के रूप में एश्ले एनड्रिया आउट हो गईं। वह भी खाता खोलने में नाकाम रहीं। दो विकेट गिरने के बाद यह विकेट पतन लगातार जारी रहा। हालांकि मॉडेस्टर मुपाचिका ने 33 और ग्वानजुरा ने 35 रन बनाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर बैटिंग नहीं कर पाई और मेजबान टीम 121 के मामूली स्कोर पर ऑल आउट हो गई। नाहिदा अख्तर ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा जहानारा आलम और सलमा खातून ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम भी बेहतर शुरुआत करने में नाकाम रही। सबसे पहले शर्मिन अख्तर का विकेट गिरा। वह 8 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। इसके बाद मुर्शिदा खातून और फरगना हक ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। खातून ने नाबाद 51 और हक ने नाबाद 53 रन की पारी खेली। इस तरह बांग्लादेश ने 25वें ओवर में ही 9 विकेट खोकर मैच जीत लिया। मेहमान टीम की लगातार यह दूसरी जीत है। इससे पहले भी बांग्लादेश ने जीत दर्ज की थी। उस समय जिम्बाब्वे की टीम 48 रन बनाकर आउट हो गई थी।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now