Create
Notifications

5 ट्रेंडिंग भारतीय विमेंस PUBG मोबाइल प्लेयर

PUBG मोबाइल की विमेंस कैरेक्टर
PUBG मोबाइल की विमेंस कैरेक्टर
मयंक मेहता

PUBG के आने बाद से ही भारतीय गेमिंग कल्चर में काफी फर्क पड़ा है। पिछले कुछ समय में काफी भारतीय खिलाड़ियों को आधिकारिक PUBG मोबाइल टूर्नामेंट में देखा गया है। इन खिलाड़ियों ने 2018 में हुए PMSC में भाग लिया था, जहां 8BitThug और TeamIND की टीमों ने फाइनल में जगह बनाई थी।

हालांकि भारतीय विमेंस की दिलचस्पी भी PUBG में बढ़ गई हैं। पिछले कुछ सालों में कई विमेंस गेमर्स ने ऑफिशियल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। PUBG ने ही भारतीय विमेंस को सिर्फ इस खेल को खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है, बल्कि कुछ ने इसे अपना करियर भी बना लिया है।

यह भी पढ़ें: PUBG Guide: 3 गन्स जो क्लोज रेंज कॉम्बेट के लिए बेस्ट हैं

इस लिस्ट में ऐसी 5 बेस्ट विमेंस PUBG मोबाइल प्लेयर्स के ऊपर नजर डालेंगे:

#) XYAA (शगुफ्ता इकबाल)

Shagufta Iqbal - Xyaa
Shagufta Iqbal - Xyaa

शगुफ्ता इकबाल प्रोफेशन से सोफ्टवेयर इंजीनियर हैं, लेकिन जब भी वो फ्री होती है, तो वो ट्विच पर स्ट्रीमिंग करती हैं। वो 12 साल की उम्र से ही से पीसी गेमर्स खेल रही हैं। शगुफ्ता Xyaa नाम से खेलती हैं। वो प्रिंस ऑफ पर्शिया, ऐज ऑफ एंपायर्स और मौजूदा समय में वो PUBG भी खेलने लगी हैं।

शगुफ्ता का कहना है कि वो अपने नेचर में बदलाव लाना चाहती थी और इसी वजह से ट्विच ने उनकी मदद की, जहां वो गेम्स के दौरान कई अनजान लोगों से मिली और उनकी दोस्ती हुईं। शगुफ्ता इस समय अपने फैंस के पसंदीदा कंटेंट के मुताबिक PUBG मोबाइल और PUBG पीसी दोनों पर ही खेलती हैं।

#) bitrav3n (परी)

 परी Soulmate और अपने फैंस के साथ
परी Soulmate और अपने फैंस के साथ

परी एक प्रो-PUBG मोबाइल प्लेयर हैं, वो 8bit clan की मेंबर हैं। अनिमेष के कप्तानी में 8bit clan ने 2018 में PMSC का फाइनल खेला था। परी '8bitrav3n' के नाम से खेलती हैं। 8bit का मेंबर होने के नाते वो लगातार 8bitThug, 8bitMafia, Soul Mortal, Soul Iconic और कई फेमस नामो के साथ खेलती हैं।

परी एक ऐस प्रो PUBG मोबाइल प्लेयर हैं। परी अपने आईपैड में खेलती हैं और 4 फिंगर क्लॉ कंट्रोल तकनीक से खेलती हैं। परी किल टू डेथ में काफी अच्छी हैं।

#) Meow16k (सलोनी पवार)

 सलोनी पवार - Meow16k
सलोनी पवार - Meow16k

सलोनी पवार गेमिंग को लेकर काफी उत्साही हैं। अभी तक वो PUBG पीसी और CS: GO में लगातार स्ट्रीम करती हैं। उन्होंने फुल टाइम हॉबी के तौर पर स्ट्रीम करने का फैसला ले लिया है। शुरुआती स्टेज में उनके लिए अपने परिवार को मनाना मुश्किल था, क्योंकि भारतीय सोसाइटी गेमिंग को अपना करियर बनाने को लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेते हैं। हालांकि उन्होंने अपने परिवार को मना ही लिया। ज्यादातर समय सलोनी अपने स्क्वाड के साथ खेलती हैं। वो किल टू डेथ में काफी अच्छी हैं।

#) अंकिता C

अंकिता - PUBG इवेंट
अंकिता - PUBG इवेंट

अंकिता ने हाल ही में स्ट्रीमिंग वर्ल्ड को जॉइन किया। पिछले साल उन्होंने PUBG मोबाइल की स्ट्रीमिग को अपने अपने यूट्यूब चैनेल AnkkitaC में स्ट्रीम करना शुरू किया , जहां वो कई घंटों तक स्ट्रीम करती हैं। अंकिता घंटों तक स्ट्रीम करती रहती हैं। उनके यूट्यूब पर 164k सब्सक्राइबर्स हैं।

वो एक प्रो प्लेयर नहीं है, लेकिन वो खेलते हुए लोगों को काफी एंटरटेन करती हैं। वो अपने यूट्यूब चैनेल पर काफी एक्टिव हैं और लगातार लाइव स्ट्रीम्स को अपलोड करती हैं।

#) Smiley (ITGC)

Smiley (ITGC)
Smiley (ITGC)

स्माइली एक भारतीय स्ट्रीमर हैं, जोकि अपना यूट्यूब चैनल ITGC को अपने पति के साथ मैनेज करती हैं। उन्होंने गेमिंग वर्ल्ड में आने का फैसला अपने पति के सेम चैनल में सफलता को देखते हुए ही लिया। अभी वो एक रेगुलर गेमर हैं, जोकि कई 'TeamIND' प्लेयर्स के साथ खेलती हैं। उन्होंने कई युवा भारतीय लड़कियों को प्रोत्साहित कर चुकी हैं। उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...