Create

5 भारतीय फुटबॅालर जिनकी सालाना आय करोड़ों में है

Enter caption
Lakshmi Kant Tiwari

2014 में इंडियन सुपर लीग की शुरूआत के बाद से ही भारत में फुटबॅाल के प्रति लोगों को रवैया बदला है। साथ ही इस प्रतियोगिता के वजह से कई इंडियन फुटबॅालर रातों-रात मालामाल हो गए। इसी क्रम में एक नजर डालते हैं उन 5 भारतीय फुटबॅालरों पर जो सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं।

1.सुनील छेत्री

इस सूची में पहला नाम आता है भारतीय फुटबॅाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का, जिनकी सालाना कमाई 1 करोड़ 50 लाख है। बता दें कि भारतीय फुटबॅाल का कायाकल्प करने में छेत्री का अहम योगदान रहा है। हाल ही में उन्होंने भारतीय फैंस से मैदान पर आकर फुटबॉल देखने की अपील की थी और खराब खेलने पर टीम की आलोचना करने को भी कहा था। सुनील छेत्री के इस अनुरोध के बाद काफी संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचे थे और टीम का हौसला बढ़ाया था।

2.जेजे लालपेख्लुआ

Enter caption

भारत के दिग्गज फुटबॅालरों में से एक जेजे लालपेख्लुआ की सालाना आय 1 करोड़ 30 लाख है। बता दें कि छेत्री की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी ने कई अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत की अगुवाई की है।

3. संदेश झिंगन

संदेश झींगन

इस सूची में तीसरा नाम आता है संदेश झिंगन का , जिनकी सालाना आय 1.2 करोड़ रूपये हैं। वो इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स के लिए डिफेंडर के तौर पर खेलते हैं।

अमरींदर सिंह

4. अमरींदर सिंह

इंडियन सुपर लीग में एटीके और मुंबई सिटी एफसी के लिए खेल चुके दिग्गज गोलकीपर अमरींदर सिंह चौथे स्थान पर हैं । वो इस सूची में चौथे स्थान पर इसलिए आते है क्योंकु वो झींगन से एक साल बड़े हैं

सीके विनीत
सीके विनीत

5. सीके विनीत:

केरला ब्लास्टर्स के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक सीके विनीत इस सूची में पांचवे स्थान पर काबिज हैं। विनीत की सालाना आय 1 करोड़ रूपये है। इंडियन सुपर लीग में सीके विनीत केरला ब्लास्टर्स के लिए खेल चुके हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...