Create
Notifications

UEFA चैंपियंस लीग : बेंजेमा के गोल ने रियाल को चेल्सी पर दिलाई जीत, चेल्सी टूर्नामेंट से बाहर

रियाल के खिलाफ एग्रिगेट में हार के बाद निराश चेल्सी के खिलाड़ी।
रियाल के खिलाफ एग्रिगेट में हार के बाद निराश चेल्सी के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

गत विजेता चेल्सी UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में रियाल मेड्रिड से हारकर बाहर हो गई है। क्वार्टरफाइनल के दूसरे लेग में चेल्सी ने रियाल को 3-2 से मात जरूर दी लेकिन पहले लेग में रियाल ने 3-1 से जीत दर्ज की थी। ऐसे में कुल एग्रीगेट रियाल मेड्रिड के पक्ष में 5-4 से रहा।

⏰ RESULT ⏰Champions League classic ✅Holders knocked out after thriller 🤯⚽️ Rodrygo, Benzema net to send hosts through; Mount, Rüdiger & Werner score for ChelseaSum up that game in one word...#UCL

दूसरे लेग में मैच के 75वें मिनट तक चेल्सी 3-0 से आगे थी और एग्रिगेट चेल्सी के पक्ष में 4-3 से आ गया था। लेकिन मैच के अंत में चेल्सी ने खराब डिफेंडिग दिखाई। 80वें मिनट में रियाल के लिए रोद्रिगो ने गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया और एग्रीगेट में दोनों टीमों के 4-4 गोल हो गए। 90 मिनट तक स्कोर बराबरी पर रहा जिस कारण खेल 15-15 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में गया। इसी एक्स्ट्रा टाइम में 96वें मिनट में करीम बेंजेमा ने अपना जादू चलाया और हेडर से गोल करते हुए रियाल को एग्रीगेट में 5-4 से आगे कर दिया। इसके बाद अगले 24 मिनट में चेल्सी कोई गोल नहीं कर सकी और एक्स्ट्रा टाइम के बाद रियाल मेड्रिड एग्रीगेट में 5-4 की बढ़त के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई।

सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्न मनाते रियाल मेड्रिड के खिलाड़ी।
सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्न मनाते रियाल मेड्रिड के खिलाड़ी।

बेंजेमा का ये इस सीजन का 12वां गोल है और चेल्सी के साथ हुए क्वार्टरफाइनल में रियाल के लिए 5 में से 4 गोल अकेले बेंजेमा के नाम रहे। पहले लेग में बेंजेमा ने हैट्रिक लगाई थी। चेल्सी ने दूसरे लेग के खेल में बेहतरीन प्रदर्शन किया और 75वें मिनट तक खेल टीम के हाथ में था, लेकिन इसके बाद बचे 15 मिनटों में मैनेजर टुचल की टीम का डिफेंस डगमगा गया जिसका फायदा रियाल को मिला। अगर 96वें मिनट में बेंजेमा का गोल नहीं होता तो एक्स्ट्रा टाइम के बाद दोनों टीमों के बीच पेनेल्टी शूटआउट होता, लेकिन इसका मौका ही नहीं मिला। पिछले सीजन चेल्सी ने रियाल मेड्रिड को हराकर सेमीफाइनल से बाहर किया था और आखिरकार लीग विजेता भी बनी थी। और इस सीजन रियाल ने अपना बदला पूरा किया है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...