Create

La Liga: मेस्सी का दमदार गोल और 26वीं बार बार्सिलोना बना चैम्पियन

FC Barcelona v Levante UD - La Liga
Dr VinaySharma

एफसी बार्सिलोना ने ला लीगा के 35वें दौर के मैच में शनिवार रात यहां लेवांटे को 1-0 से मात देकर 26वीं बार स्पेनिश लीग का खिताब जीता।

दिग्गज फुटबालर लियोनेल मेस्सी के एकमात्र गोल से बार्सीलोना ने शनिवार को यहां लेवांटे को 1-0 से हराकर तीन मैच बाकी रहते ही ला लीगा का खिताब पक्का कर लिया।

इस जीत के साथ ही मेस्सी 10 बार स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इस जीत से बार्सिलोना ने दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर नौ अंकों की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। बार्सिलोना को इस सीजन का अगला अहम मैच यूरोपीय चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल के खिलाफ खेलना है। यह मैच वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

FC Barcelona v Levante UD - La Liga

बार्सिलोना के मुख्य कोच दूसरे हाफ में मेस्सी को मैदान पर लेकर आए और उन्होंने आते ही अपना कमाल दिखाया। मैच के 62वें मिनट में मेस्सी ने दमदार खेल दिखाया और मेहमान टीम की डिफेंस को भेदते हुए गोल किया। इस गोल के बाद स्टेडियम में ‘चैम्पियंस’ के नारे लगने लगे। लेवांटे को मैच के अंतिम क्षणों में भी वापसी करने का मौका नहीं मिला।

मेस्सी पहले हॉफ में मैदान पर नहीं उतरे। दूसरे हॉफ के पहले मिनट में उन्होंने फिलिप कुटिन्हो को रिप्लेस किया।

रिकॉर्ड :-

ला लिगा का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड रियाल मैड्रिड के नाम है। वह अब तक 33 बार चैम्पियन बन चुका है, जबकि 23 बार उप विजेता रहा है। बार्सिलोना 25 बार उप विजेता रह चुका है।

ओवरऑल बात करें तब भी मेसी ही ला लिगा के टॉप गोल स्कोरर हैं। वे 2004 से इस प्रतियोगिता में खेल रहे हैं और अब तक 417 गोल कर चुके हैं। दूसरे नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। उनके नाम 311 गोल हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...