फ़ुटबॉल

ISL 2017-18: एफसी गोवा ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया

मैनुअल लैंज़ारोटे ने एफसी गोवा के लिए मुकाबले में सबसे ज्यादा 2 गोल किये

इंडियन सुपर लीग में आज गोवा के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को घरेलू टीम गोवा ने जमशेदपुर के खिलाफ 2-1 से जीत लिया। मैदान पर घरेलू टीम को सपोर्ट करने के लिए 17 हज़ार से ज्यादा दर्शक मौजूद रहे।

गोवा में खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिली लेकिन हाफ टाइम के अंतिम समय में एफसी गोवा को पेनेल्टी के रूप में मौका मिला, जिसे टीम के ख़िलाड़ी मैनुअल लैंज़ारोटे ने अच्छे से भुनाया और गोवा को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैनुअल लैंज़ारोटे ने 45वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में यह गोल किया।


दूसरे हाफ के शुरू होते ही मेहमान टीम जमशेदपुर ने गोवा पर शिकंजा कसना शुरू किया। मुकाबले के 54वें मिनट में त्रिन्दादे गोंजाल्वेज़ ने जमशेदपुर के लिए पहला गोल किया और मैच को 1-1 से बराबर कर दिया। उसके तुरंत बाद मेजबान टीम गोवा ने वापसी करते हुए 60वें मिनट में  एक बार फिर से मैनुअल लैंज़ारोटे के गोल की मदद से जमशेदपुर पर 2-1 की बढ़त हासिल की। उसके बाद जमशेदपुर एफसी ने मैच में गोल करने के अनेक प्रयास किये लेकिन टीम को कामयाबी नहीं मिली और एफसी गोवा ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया।

इस जीत के साथ एफसी गोवा ने अंक तालिका में चौथा स्थान प्राप्त कर लिया है और जमशेदपुर एफसी हार के बाद अंक तालिका में 7वें स्थान पर बनी हुई है।