Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : ओरिट्स के गोल से गोवा ने चेन्नई को दी मात, आज नंबर 1 स्पॉट के लिए भिड़ेंगे केरल और हैदराबाद

मैच के इकलौते गोल का जश्न मनाते गोवा एफसी के खिलाड़ी।
मैच के इकलौते गोल का जश्न मनाते गोवा एफसी के खिलाड़ी।
SENIOR ANALYST

इंडियन सुपर लीग के 54वें मुकाबले में गोवा एफसी ने होर्गे ओरिट्ज के शानदार गोल की बदौलत चेन्नईयन एफसी को 1-0 से हराते हुए 4 मैच से चला आ रहा जीत का सूखा खत्म कर दिया। बाम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और आखिरी मिनटों तक गोल नहीं हुआ। 82वें मिनट में ओरिट्स ने लॉन्ग रेंज गोल दागकर गोवा को न सिर्फ जीत दिलाई बल्कि पूरे 3 अंक दिलाने में भी कामयाबी हासिल की। वहीं एटीके मोहन बगान और ओडिशा एफसी के बीच होने वाला मुकाबला मोहन बगान टीम के एक खिलाड़ी के कोविड पॉजिटिव आने की वजह से स्थगित करना पड़ा।

पहले बनाया मौका, फिर किया गोल

A 🔝-notch G⚽AL! 😎@jorgeortiz92 found the 🎯 with a long-range effort to hand @FCGoaOfficial a 𝙢𝙖𝙨𝙨𝙞𝙫𝙚 𝙬𝙞𝙣 last night! 💪🏻#FCGCFC #HeroISL #LetsFootball https://t.co/TGz8Nu3rbH

गोवा और चेन्नई के बीच मैच में ओरिट्ज ने मैच के 18वें मिनट में ही एक शानदार गोल का मौका बनाया था लेकिन चेन्नईयन एफसी के गोलकीपर देबजीत ने गोल को रोकने में पूरी जान लगा दी। इसके बाद दोनों टीमें गोल की कोशिश करती रहीं लेकिन गोवा की टीम ज्यादा जानदार दिखी। दूसरे हाफ में 82वें मिनट में ओरिट्ज के पास बीच ग्राउंड में गेंद आई, ओरिट्ज ने अपने बाएं पैर का कमाल दिखाया और गोलकीपर देबजीत को छकाते हुए इस बार कोई गलती नहीं की और गोल कर दिया। मैच का ये इकलौता गोल रहा और गोवा को फुल टाइम के बाद 1-0 से जीत मिल गई। मैच में बेहतरीन डेफेंडिंग करने वाले गोवा के अनवर अली को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

केरल या हैदराबाद में कौन करेगा टॉप?

लीग के 55वें मुकाबले में आज केरला ब्लास्टर्स का सामना हैदराबाद एफसी से होगा। दोनों ही टीमे गजब फॉर्म में दिख रही हैं। हैदराबाद के 16 अंक हैं और टीम फिलहाल मुंबई सिटी के ठीक पीछे अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं केरला ब्लास्टर्स के 14 अंक हैं और टीम पांचवें नंबर पर है। टीम ने अपने पिछले 2 मैच ड्रॉ खेले हैं लेकिन इस मैच को टीम किसी भी हाल में जीतना चाहेगी। जो भी टीम ये मैच जीतती है वो अंक तालिका में पहले नंबर पर आ जाएगी। हालांकि केरल की जीत में गोल डिफरेंस पर निर्भर करेगा कि वो टॉप पर पहुंचते हैं या नहीं। ऐसे में फैंस ये देखने को बेताब हैं कि आखिर कौन सी टीम बाजी मारकर लीग में टॉप पर आती है।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now