Create
Notifications

चैंपियंस लीग : क्वार्टर-फाइनल के पहले लेग में जीती मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल

सिटी के लिए डी ब्रूयने ने विजयी गोल दागा।
सिटी के लिए डी ब्रूयने ने विजयी गोल दागा।
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के क्वार्टर-फाइनल के पहले लेग में मैनचेस्टर सिटी ने एटलेटिको मेड्रिड को 1-0 से हराकर बढ़त हासिल की। सिटी के होम ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में इकलौता विजयी गोल 70वें मिनट में केविन डी ब्रूयने ने किया। ब्रूयने का ये टीम के लिए चैंपियंस लीग में 11वां गोल है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मुकाबला अगले हफ्ते खेला जाएगा।

पिछले साल प्रतियोगिता की उपविजेता रही सिटी की टीम इस बार खिताब जीतने की उम्मीद में है। टीम प्रीमियर लीग में फिलहाल टॉप पर है और अच्छे फॉर्म में चल रही है। हालांकि मेड्रिड के खिलाफ मुकाबले में टीम का वो रूप नहीं दिखा जिसके लिए वो जानी जाती है, लेकिन फैंस और फुटबॉल विशेषज्ञ मान रहे हैं कि दूसरे लेग में भी मैनचेस्टर सिटी की ही जीत होगी।

Liverpool won each of their five Champions League away games this season 💪#UCL https://t.co/3vbLKoCPpY

दूसरे क्वार्टर-फाइनल में लिवरपूल ने बेन्फिका को 3-1 से शिकस्त देते हुए अपनी लीड बढ़ाई। लिवरपूल के लिए कोनाते ने 17वें मिनट में पहला गोल किया। सादियो माने ने 34वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ की शुरुआत में 49वें मिनट में बेन्फिका के लिए नुनेज ने गोल किया जो उनकी टीम के लिए इस मैच का इकलौता गोल किया। लिवरपूल के लिए आखिरी गोल 87वें मिनट में लुईस डिजाय की ओर से आया। लिवरपूल की टीम के पास पूरे 2 गोल की बढ़त है और 14 अप्रैल को होने वाले दूसरे लेग के मुकाबले में बेन्फिका को जीत के लिए कम से कम 3 गोल करने होंगे।

चेल्सी से रियाल का सामना

लीग के क्वार्टर फाइनल के दो अन्य मुकाबलों में आज गत विजेता चेल्सी का सामना 13 बार की चैंपियन रियाल मेड्रिड से होगा। पिछले सीजन चेल्सी ने सेमीफाइनल में रियाल मेड्रिड को हराकर लीग से बाहर किया था। दोनों टीमों के बीच पहले लेग का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे लेग में चेल्सी ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस मुकाबले में कागजों पर चेल्सी हावी दिख रही है लेकिन रियाल मेड्रिड ने राउंड ऑफ 16 में दूसरे लेग के मैच में करीम बेंजेमा की हैट्रिक की बदौलत पीएसजी को बाहर कर दिया था। ऐसे में ये मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

दूसरे मुकाबले में विलारियाल और बायर्न म्यूनिख की टीमें आमने-सामने होंगी। विलारियाल ने युवांटिस को राउंड ऑफ 16 में बाहर करते हुए सभी को चौंकाया था जबकि बायर्न म्यूनिख के सामने साल्जबर्ग की टीम थी जिसे म्यूनिख ने आसानी से मात दी। मुकाबले भारतीय समय के अनुसार देर रात 12.30 बजे से होंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...