Create
Notifications

UEFA चैंपियंस लीग : एटलेटिको से हारकर बाहर हुई Man U, बेन्फिका ने एजेक्स को हराया

हार के बाद निराश मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी।
हार के बाद निराश मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

एटलेटिको मेड्रिड ने मैनचेस्टर यूनाईटेड को 1-0 से उसी के मैदान पर हराते हुए UEFA चैंपियंस लीग से बाहर कर दिया है। राउंड ऑफ 16 के पहले लेग के मैच में दोनों टीमों ने 1-1 से ड्रॉ खेला था, ऐसे में दूसरे लेग के मैच में एटलेटिको ने 1 गोल दागते हुए क्वार्टर-फाइनल में जगह पक्की कर ली। पिछले 5 सालों में यूनाईटेड एक भी क्लब ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, ऐसे में फैंस का इंतजार और बढ़ गया है। इस हार के बाद फैंस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर भी सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं जो इस अहम मुकाबले में बॉक्स के अंदर एक शॉट नहीं लगा पाए। मैच का निर्णायक गोल 41वें मिनट में एटलेटिको के लिए ब्राजील के लिए रेनन लॉडी ने दागा।

⏰ RESULTS ⏰🔴⚪️ Renan Lodi nods winner at Old Trafford as Atlético book spot in quarter-finals 🦅 Núñez heads in only goal in Amsterdam to send Benfica into last 8Which side has the better chance in next round❓#UCL

एटलेटिको ने पूरे मुकाबले में बेहतरीन डिफेंडिंग की और काउंटर अटैक करती रही। कुछ दिन पहले प्रीमियर लीग के मुकाबले में बेहतरीन हैट्रिक लगाते हुए टीम को जिताने वाले रोनाल्डो से ओल्ड ट्रैफर्ड में आए यूनाईटेड के फैंस फिर उसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन रोनाल्डो एक भी शॉट गोल के लिए नहीं लगा पाए। टीम के अंतरिम मैनेजर राल्फ रैन्गनिक सब्सटिट्यूशन करते रहे लेकिन रशफोर्ड, कवानी, किसी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ा। मैच के बाद यूनाईटेड टीम के गोलकीपर डेविड डी गाया ने भी माना कि उनकी टीम उम्मीदों पर बिल्कुल खरी नहीं उतरी।

प्रीमियर लीग पर नजर

रोनाल्डो कोई भी शॉट सटीक तरीके से बॉक्स के अंदर नहीं लगा पाए।
रोनाल्डो कोई भी शॉट सटीक तरीके से बॉक्स के अंदर नहीं लगा पाए।

यूनाईटेड ने आखिरी बार साल 2017 में यूरोपा लीग के रूप में अपना पिछला खिताब जीता था। तब से लेकर आज पांच सालों में टीम कोई खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले साल प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर रहने वाली यूनाईटेड के लिए इस सीजन फिर यही लीग आस बनी है। फिलहाल टीम लीग टेबल में पांचवे स्थान पर है और टीम को अगर अगले सीजन की चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करना है तो कम से कम टॉप 4 में बने रहना होगा। ऐसे में यूनाईटेड पर खासा दबाव है और फैंस की उम्मीदों के चलते उतना ही दबाव रोनाल्डो पर भी है।

एजेक्स को झटका

क्वार्टर-फाइनल में 6 सीजन बाद पहुंचने वाली बेन्फिका के खिलाड़ी।
क्वार्टर-फाइनल में 6 सीजन बाद पहुंचने वाली बेन्फिका के खिलाड़ी।

लीग के राउंड ऑफ 16 के दूसरे मैच में बेन्फिका ने एजेक्स को 1-0 से हराया और एग्रीगेट 3-2 के आधार पर जीत दर्ज कर ली। पहले लेग के मैच में स्कोर 2-2 से बराबर था। इस बार दूसरे लेग का मैच एम्सटरडैम में एजेक्स के होम ग्राउंड पर हुआ। मैच का इकलौता गोल बेन्फिका के नुनेज ने 77वें मिनट में किया और अपनी टीम को अंतिम 8 में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बेन्फिका 2015-16 सीजन के बाद पहली बार क्वार्टर-फाइनल में पहुंची है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...