Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : चेन्नई को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी एटीके मोहन बगान

एटीके मोहन बगान लगातार दूसरी बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है।
एटीके मोहन बगान लगातार दूसरी बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

एटीके मोहन बगान इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मोहन बगान ने रॉय कृष्णा के इकलौते गोल की बदौलत चेन्नईयन एफसी को 1-0 से हराते हुए लगातार दूसरी बार टॉप 4 टीमों में स्थान पक्का किया है। हैदराबाद एफसी और जमशेदपुर एफसी पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं और अब मोहन बगान ने भी सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। पिछले सीजन टीम फाइनल में मुंबई सिटी से हारी थी ऐसे में फैंस का मानना है कि अब मोहन बगान खिताब जीतने के लिए और मजबूती से आगे आएगी।

3️⃣ points in and the semi-final spot is sealed! 👏🏻@RoyKrishna21's strike was enough for @atkmohunbaganfc to register the win against @ChennaiyinFC! 💯Watch the full highlights, ICYMI 📺 👇youtu.be/WJEngwzzrIw#CFCATKMB #HeroISL #LetsFootball https://t.co/rLrIiUdyVf

फटरोडा में खेले गए मुकाबले में एटीके की टीम शुरुआत में थोड़ी थकी हुई दिखी लेकिन थोड़ी ही देर में टीम ने लय पकड़ी और पहले हाफ में चेन्नई के हाफ में कुछ अच्छे मौके बनाए। पहले हाफ के इंजरी टाइम में रॉय कृष्णा ने गोल दागते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में चेन्नई ने कोशिश काफी की लेकिन कोई गोल नहीं हुआ और एटीके को जीत मिल गई। चेन्नईयन के लिए ये इस सीजन का आखिरी मैच था जो हार पर खत्म हुआ। टीम के 20 मैचों में 5 जीत, 5 ड्रॉ और 10 हार के साथ कुल 20 अंक रहे।

मोहन बगान की जीत के हीरो रहे रॉय कृष्णा (बीच में) जिन्होंने मैच का इकलौता गोल किया।
मोहन बगान की जीत के हीरो रहे रॉय कृष्णा (बीच में) जिन्होंने मैच का इकलौता गोल किया।

मैच से पहले मोहन बगान के 18 मैचों से 34 अंक थे और टीम को टॉप 4 में जगह पक्की करने के लिए सिर्फ 1 अंक चाहिए था। ऐसे में चेन्नई को हराने पर टीम को पूरे 3 अंक मिले और अब टीम गोल डिफरेंस के आधार पर अंक तालिका में जमशेदपुर के बाद 37 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। इसी सीजन गोवा को छोड़कर मोहन बगान का हाथ थामने वाले कोच हुआन फर्रेंडो के लिए टीम को सेमीफाइनल में ले जाना बड़ी उपलब्धि है। फर्रेंडो के आने के बाद मोहन बगान 13 मुकाबलों में नहीं हारी है और पिछले कुल 15 मुकाबलों में मोहन बगान को हार का सामना नहीं करना पड़ा है। ऐसे में मोहन बगान खिताब की बड़ी दावेदार है।

आज जमशेदपुर के सामने ओडिशा

एटीके को फिलहाल लीग का अपना आखिरी लेग मैच 7 मार्च को जमशदेपुर से खेलना है। ये मुकाबला रोमांचक होगा क्योंकि दोनों टीमें लीग टेबल टॉप कर शील्ड विनर बनना चाहती हैं। आज जमशेदपुर की टीम अपने 19वें मुकाबले में ओडिशा से भिड़ेगी। ओडिशा पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। ऐसे में जमशेदपुर इस मैच को जीतकर लीग शील्ड पर अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...