Create
Notifications

विश्‍व कप क्‍वालीफायर्स: पुर्तगाल ने कड़े संघर्ष के बाद अजरबैजान को हराया

पुर्तगाल बनाम अजरबैजान
पुर्तगाल बनाम अजरबैजान
Vivek Goel

पुर्तगाल ने बुधवार को विश्‍व कप क्‍वालीफायर में अपने घर में अजरबैजान के खिलाफ कड़ा मुकाबला खेला। हालांकि, ट्यूरिन में खेले गए मुकाबले को पुर्तगाल 1-0 से जीतने में सफल रहा। मकसिम मेदवेदेव ने गोलकीपर शाहरुद्दीन महामदालियेव के साथ गलतफहमी के चलते अपने ही जाली में गेंद भेद दी और 37वें मिनट में पुर्तगाल को 1-0 की गैरजरूरी बढ़त दिला दी। पुर्तगाल में कोविड-19 यात्रा पाबंदी के चलते युवेंट्स के स्‍टेडियम में मुकाबला खेला गया।

पुर्तगाल ने गेंद पर ज्‍यादातर कब्‍जा बनाए रखा, लेकिन वह अजरबैजान की रक्षापंक्ति को तोड़ने में कामयाब नहीं हुए। पुर्तगाल ने मैच में गोल करने के कुल 29 प्रयास किए, जिसमें 14 तो लक्ष्‍य पर भी थे। स्‍टार स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने 8 प्रयास किए, लेकिन वह भी एक बार भी गोल नहीं कर पाए। यह चार मैचों में दूसरा मौका है, जब क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो अपने प्रदर्शन से खासे निराश रहे। इससे पहले युवेंट्स को रविवार को सीरी ए में बेनेवेंटो से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

रोनाल्‍डो का जलवा पुर्तगाल के काम नहीं आया

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने फ्री किक शानदार जमाई जो लगा कि गोल होगा, लेकिन गोलकीपर ने उसे हाथ से मारकर दूर भेज दिया। बता दें कि अजरबैजान के गोलकीपर शाहरुद्दीन महामदालियेव पूरे मैच के दौरान व्‍यस्‍त रहे। उन्‍हें अपने स्‍थानापन्‍न खिलाड़‍ियों ब्रूनो फर्नांडेस और जाओ फेलिक्‍स से अच्‍छा साथ मिला।

पुर्तगाल अब शनिवार को अपने ग्रुप ए के अगले मैच के लिए सर्बिया की यात्रा करेगी जबकि अजरबैजान का सामना विश्‍व कप 2022 के आयोजक कतर के साथ दोस्‍ताना मुकाबले में होगा। इसके बाद वह दूसरे क्‍वालीफायर के लिए सर्बिया की मेजबानी करेगा।

इस बीच क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के रीयल मैड्रिड में लौटने की खबरें जोरों पर हैं। युवेंट्स के साथ संघर्ष के कारण रोनाल्‍डो के रीयल मैड्रिड में लौटने की बातें जोरों पर हैं। हालांकि, पत्रकार फैबरिजियो रोमानो ने खुलासा किया है कि रीयल मैड्रिड ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को दोबारा पाने के लिए युवेंट्स के सामने प्रस्‍ताव नहीं रखा है। रोमानो ने कहा, 'मैं यह कह सकता हूं कि रीयल मैड्रिड फिलहाल क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को अनुबंधित करने पर ध्‍यान नहीं दे रहा है। युवेंट्स के पास प्रस्‍ताव नहीं पहुंचा और न ही क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के पास प्रस्‍ताव पहुंचा है। इस पल रीयल मैड्रिड के साथ कोई सहमति नहीं बनी है।'

पांच बार के बैलन डी ओर विजेता क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने युवेंट्स के लिए 123 मैच खेले और 117 गोल किए। रोनाल्‍डो ने टीम की जीत में सबसे ज्‍यादा गोल करने की अहम भूमिका निभाई।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...