Create

EPL फुटबॉल मैच के दौरान दर्शक ने खुद को गोलपोस्ट पर बांधा, आयोजक हुए परेशान

प्रीमियर लीग के मैच के हाफ टाइम में एक प्रदर्शनकारी ने खुद को यूं गोल पोस्ट पर बांध लिया।
प्रीमियर लीग के मैच के हाफ टाइम में एक प्रदर्शनकारी ने खुद को यूं गोल पोस्ट पर बांध लिया।

आमतौर पर खेल के मैदान पर कई बार कुछ फैंस क्रिकेट की पिच पर या फुटबॉल ग्राउंड पर अचानक आकर दौड़ जाते हैं, लेकिन इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक मुकाबले के दौरान एक दर्शन ने ऐसी हरकत की कि सभी के पसीने छूट गए। एवर्टन और न्यूकासल के बीच चल रहे मैच के हाफ टाइम के दौरान एक दर्शक ने खुद को गोल पोस्ट पर बांध लिया। मैदान में मौजूद ऑफिशियल्स और ग्राउंड स्टाफ को बोल्ट कटर का इस्तेमाल कर दर्शक को पोस्ट से अलग करना पड़ा और मैच भी 8 मिनट की देरी से शुरु हुआ।

A fan at Everton putting a cable tie around his throat and post.#EVENEW #PLhttps://t.co/imWE5AI3IF

लिवरपूल के गुडिसन पार्क में एवर्टन और न्यूकासल के बीच चल रहा मुकाबला पहले हाफ के बाद 0-0 से बराबरी पर था। दूसरा हाफ शुरु होने से ठीक पहले मैदान में ग्राउंड स्टाफ और वहां मौजूद पुलिस ने एक व्यक्ति को गोल पोस्ट पर बंधा हुआ देखा।

सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में बीच मैच इस शख्स ने खुद को पोस्ट से बांध लिया।
सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में बीच मैच इस शख्स ने खुद को पोस्ट से बांध लिया।

इस शख्स ने खुद को जानबूझकर जिपलॉक टाई का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट पर बांधा था और उसने Just Stop Oil लिखी टी-शर्ट पहनी थी। दरअसल यह युवक प्राकृतिक ईंधन और तेल के संबंध में ब्रिटिश सरकार की नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था और इसे यह मैच प्रदर्शन करने की सबसे उपयुक्त जगह लगी।

पोस्ट पर बंधे शख्स के जिपलॉक को काटने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।
पोस्ट पर बंधे शख्स के जिपलॉक को काटने की कोशिश करते पुलिसकर्मी।

दर्शक भी हैरान थे कि पुलिस, ग्राउंड स्टाफ की मौजूदगी में कैसे इस शख्स ने खुद को पोस्ट से बांध लिया। युवक को पोस्ट से अलग करने के लिए बकायदा बोल्ट कटर से जिपलॉक काटा गया। इस दौरान एक और प्रदर्शनकारी Just Stop Oil लिखी टी-शर्ट पहने वहां आ गया जिसे रोक लिया गया। पोस्ट पर बंधा शख्स जब आजाद हुआ तो एवर्टन के एक फैन ने गुस्से में वहां आकर उसे घूंसा भी लगा दिया। वाकये के बाद Just Stop Oil ने आधिकारिक रूप से ट्विटर पर अपना बयान जारी कर बताया कि ये शख्स 21 साल का लुईस है।

This evening, Louis, a 21 year-old supporter of Just Stop Oil, locked on to the goalpost at Goodison Park wearing a Just Stop Oil t-shirt, causing the referee to briefly stop play. When explaining why he has chosen this action, Louis said: https://t.co/XqjaYFIDyz

इस पूरे वाकये के बाद मैच दोबारा शुरु हुआ और एक्स्ट्रा टाइम में एलेग्जेंडर इवोबी के गोल से एवर्टन ने न्यूकासल पर 1-0 से जीत दर्ज की। लेकिन फैंस से लेकर मैच को लाइव टीवी पर देख रहे दर्शक इस युवक की ही चर्चा कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर अब तमाम तरह के वीडियो और meme इस वाकये पर साझा हो रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment