Create
Notifications

UEFA चैंपियंस लीग : 16 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची विलारियाल, बायर्न म्यूनिख को दी मात

जीत के बाद जश्न मनाते विलारियाल की टीम और मैनेजमेंट के सदस्य।
जीत के बाद जश्न मनाते विलारियाल की टीम और मैनेजमेंट के सदस्य।
Hemlata Pandey

स्पेनिश क्लब विलारियाल ने चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल में बायर्न म्यूनिख को हराकर फुटबॉल जगत को चौंका दिया है। पहले लेग में 1-0 से जीत दर्ज करने वाली विलारियाल ने दूसरे लेग के मैच में म्यूनिख को उसी के मैदान पर 1-1 से ड्रॉ पर रोका और एग्रीगेट में 2-1 से जीत दर्ज कर 2006 के बाद अब सेमीफाइनल में जगह बनाई। विलारियाल की जीत के हीरो रहे चुकवुइजे जिन्होंने 1-0 से पीछे चल रही विलारियाल के लिए 88वें मिनट में गोल कर मैच ड्रॉ करवाने में अहम भूमिका निभाई और विलारियाल को 16 सालों बाद सेमीफाइनल का टिकट दिलवाया।

🥳 16 years between Villarreal's appearances in the Champions League semi-finals!#UCL https://t.co/VkLixv15XJ

मैच के पहले हाफ में कोई टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ में 52वें मिनट में लेवेंडाउस्की ने पहला गोल कर बायर्न म्यूनिख ने गोल कर एग्रीगेट को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद म्यूनिख ने विलारियाल के अटैक को काफी देर रोके रखा लेकिन फुल टाइम से 2 मिनट पहले चुकवुइजे के गोल ने विलारियाल को ऐतिहासिक जीत दिला दी। जीत के बाद विलारियाल की टीम का जश्न शुरु हुआ। टीम के खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में जमकर डांस किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

🎉 Scenes in Munich!Villarreal = semi-finalists 🥳@VillarrealCFen | #UCL https://t.co/r65E9bagkK

6 बार लीग का खिताब जीत चुकी बायर्न म्यूनिख पिछले सीजन भी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी। तब पेरिस सेंट-जर्मेन ने उसे मात दी थी जबकि टीम ने उससे पहले 2019-20 सीजन में खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में विलारियाल जैसी कागजों पर कमजोर टीम से हारकर बाहर होना टीम और फैंस दोनों के लिए काफी चौंकाने वाला रहा। लेकिन विलारियाल ने लीग की शुरुआत से ही अपना दम दिखाना शुरु कर दिया था और ऐसे में बायर्न ने अगर विलारियाल को कम आंका तो ये काफी बड़ी गलती थी।

विलारियाल ने ग्रुप स्टेज में मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराया था, इसके बाद राउंड ऑफ 16 में युवांटिस को 4-1 से हराकर बाहर किया और अब बायर्न म्यूनिख के रूप में एक और मजबूत टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। पिछले साल विलारियाल ने यूरोपा लीग के फाइनल में मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराकर अपने क्लब इतिहास का सबसे बड़ा खिताब जीता था। ऐसे में कई फुटबॉल विशेषज्ञों को विलारियाल के क्वार्टर-फाइनल प्रदर्शन से हैरानी नहीं हुई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...