Create
Notifications

La Liga : रियाल मेड्रिड की जीत में फिर हीरो बने बेंजेमा, सिवेला को आखिरी मिनटों में हराया

रियाल की टीम फिलहाल लीडर बोर्ड में काफी बड़े अंतर के साथ पहले स्थान पर है।
रियाल की टीम फिलहाल लीडर बोर्ड में काफी बड़े अंतर के साथ पहले स्थान पर है।
Hemlata Pandey

रियाल मेड्रिड ने स्पेनिश डोमेस्टिक लीग ला लीगा के मौजूदा सीजन के अपने 32वें मुकाबले में सेविला को 3-2 से हराते हुए टॉप पोजिशन कायम रखी है। टीम की जीत के हीरो रहे करीम बेंजेमा जिन्होंने ड्रॉ की कगार पर खड़े मैच के 92वें मिनट में गोल करते हुए मेड्रिड को जीत के साथ पूरे 3 अंक दिला दिए। सेविला के होम ग्राउंड में हो रहे मुकाबले में मेजबान टीम ने मेड्रिड को पहले हाफ में झटका देते हुए 2-0 की बढ़त ले ली। 21वें मिनट में सेविला के ईवान राकितिक ने फ्री किक से गोल किया तो 4 मिनट बाद एरिक लमेला ने गोल पोस्ट के बेहद पास से गोल दागा। पहले हाफ में मेड्रिड 0-2 से पीछे चल रही थी।

दूसरे हाफ में मेड्रिड के लिए पहला गोल 50वें मिनट में रोद्रिगो ने गोल कर मेड्रिड का खाता खोला। 82वें मिनट में सब्सटिट्यूट के रूप में आए नाचो ने गोल कर मैच को 2-2 से बराबर कर दिया। 90 मिनट पूरे होने के बाद स्टॉपेज टाइम पर लग रहा था कि मुकाबला ड्रॉ रहेगा और दोनों टीमों को अंक बांटने पड़ेंगे, लेकिन बेंजेमा ने गोल दागते हुए टीम को ड्रॉ से बचाकर जीत दिलाई। करीम बेंजेमा फिलहाल रियाल के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। UEFA चैंपियंस लीग में बेंजेमा ही टीम को पीएसजी के खिलाफ राउंड ऑफ 16 में जीत दिलाने में कामयाब रहे और क्वार्टरफाइनल में चेल्सी को हराने में भी बेंजेमा ने ही मुख्य भूमिका निभाई।

⚽️ 2⃣1⃣7⃣ 🔝 @Benzema is now our third-highest goalscorer in @LaLigaEN! #RealFootball https://t.co/chXRaCA5nA

रियाल लीग में 32 मैचों के बाद 75 अंक लेकर टॉप पर चल रही है जबकि दूसरे नंबर पर काबिज बार्सिलोना के 30 मैचों में 60 अंक हैं और रियाल काफी अच्छे मार्जिन से इस सीजन ला लीगा की ट्रॉफी उठाने से कुछ ही मैच दूर है। सेविला के 32 मैचों से 60 अक हैं और वो तीसरे नंबर पर है।दिन के अन्य मुकाबलों में एटलेटिको मेड्रिड ने इस्पान्योल को 2-1 से मात दी। 32 मैचों में 60 अंकों के साथ एटलेटिको की टीम लीग टेबल में चौथे स्थान पर है। विलारियाल ने गेटाफे को 2-1 से हराया और सातवें स्थान पर कायम है। लीग टेबल में टॉप 4 में रहने वाली टीमों को अगले सीजन UEFA चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज में सीधे प्रवेश मिलेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...