Create

UEFA EURO 2020 - क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बराबर किया, पुर्तगाल के साथ जर्मनी और स्पेन राउंड ऑफ 16 में पहुंची

Portugal v France - UEFA Euro 2020: Group F
Portugal v France - UEFA Euro 2020: Group F

UEFA EURO 2020 में ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन शानदार मुकाबले देखने को मिले। ग्रुप ई में स्पेन ने स्लोवाकिया को 5-0 और स्वीडन ने पोलैंड को 3-2 से हराया। स्वीडन ने ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया, वहीं स्पेन ने जबरदस्त जीत के बाद ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल किया।

ग्रुप एफ में पुर्तगाल-फ्रांस एवं जर्मनी-हंगरी मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा और ग्रुप ऑफ डेथ से फ्रांस के अलावा जर्मनी और पुर्तगाल ने भी चार-चार अंकों के साथ राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस दौरान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ईरान के अली देई के 109 अंतरराष्ट्रीय गोल की बराबरी कर ली।

Slovakia v Spain - UEFA Euro 2020: Group E
Slovakia v Spain - UEFA Euro 2020: Group E

सेविया में स्लोवाकिया के मार्टिन डुबरावका ने 30वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। इसके बाद स्पेन के लिए अलफोंसे लापोर्टे ने पहला हाफ खत्म होने से पहला दूसरा गोल किया। पाब्लो सराबिया ने 56वें और फेरान टॉरेस ने 67वें मिनट में गोल किया। स्लोवाकिया के जुराज कुका ने 71वें मिनट में एक और आत्मघाती गोल करके स्पेन को 5-0 की जबरदस्त बढ़त दिला दी और उन्होंने एकतरफा मुकाबला जीता।

सेंट पीटर्सबर्ग में स्वीडन के लिए एमिल फोरस्बर्ग ने दूसरे और 59वें मिनट में गोल किया। पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोस्की ने 61वें और 84वें मिनट में गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया, लेकिन मैच खत्म होने से थोड़ी देर पहले स्वीडन के विक्टर क्लेसन ने गोल करके टीम को जीत दिला दी।

Germany v Hungary - UEFA Euro 2020: Group F
Germany v Hungary - UEFA Euro 2020: Group F

म्यूनिख में हंगरी की तरफ से एडम ज़लाई ने 11वें मिनट में ही गोल करके सबको चौंका दिया। जर्मनी के काई हावेर्ट्ज़ ने 66वें मिनट में बराबरी वाला गोल किया, लेकिन 68वें मिनट में हंगरी ने एंडरस शाफर ने गोल करके टीम को फिर से बढ़त दिला दी। हालाँकि लियोन गोरेट्जका ने 84वें मिनट में जर्मनी के लिए बराबरी वाला गोल किया और इसी वजह से हंगरी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

पुर्तगाल के लिए मैच का पहला गोल 31वें मिनट में पेनल्टी से रोनाल्डो ने किया, लेकिन पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले करीम बेंजेमा ने भी पेनल्टी पर गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया। दूसरा हाफ शुरू होते ही बेंजेमा ने 47वें मिनट में एक और गोल करके फ्रांस को मैच में आगे कर दिया, लेकिन 60वें मिनट में एक और पेनल्टी की मदद से रोनाल्डो ने रिकॉर्ड गोल किया और मैच ड्रॉ रहा।

Portugal v France - UEFA Euro 2020: Group F
Portugal v France - UEFA Euro 2020: Group F

राउंड ऑफ 16 में 26 जून को वेल्स का सामना डेनमार्क और इटली का सामना ऑस्ट्रिया के खिलाफ होगा। 27 जून को नीदरलैंड्स का सामना चेक रिपब्लिक और पुर्तगाल का सामना बेल्जियम के खिलाफ होगा। 28 जून को स्पेन का सामना क्रोएशिया और फ्रांस का सामना स्विटज़रलैंड्स से होगा। 29 जून को इंग्लैंड का सामना जर्मनी और स्वीडन का सामना यूक्रेन से होगा।

Edited by Prashant
Be the first one to comment