Free Fire India में बच्चों को लत नहीं लगने वाली, जानें अनोखा फीचर 

Free Fire India को जल्द लॉन्च किया जाएगा
Free Fire India को जल्द लॉन्च किया जाएगा

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) का भारतीय गेमिंग कम्युनिटी बेसब्री से इंतजार कर रही है। इस बैटल रॉयल गेम को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर 5 सितंबर 2023 को लॉन्च करने का फैसला लिया था लेकिन गेम के महत्वपूर्ण भागों पर काम बाकी रह गया था। इस वजह से डेवलपर्स ने गेम की रिलीज डेट को आगे स्थगित किया था। FFI के फीचर्स को पूरी तरह बच्चों के हित में बनाया जा रहा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम बच्चो को क्यों लत नहीं लगेगी इस बारे में बताएंगे।


Free Fire India में बच्चों को लत नहीं लगने वाली, जानें अनोखा फीचर

Free Fire India में अनोखे फीचर्स देखने को मेलंगे
Free Fire India में अनोखे फीचर्स देखने को मेलंगे

सभी प्लेयर्स Free Fire India का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। गरेना के डेवलपर्स ने गेम को लॉन्च करने से पहले चुंनिंदा फीचर्स का खुलासा किया है, जो बच्चों के लिए फायदेमंद बताए जा रहे हैं। गेम के अंदर ज्यादातर फीचर्स भारतीय संस्कृति पर आधारित होने वाले हैं। इसके अलावा अभी तक महेंद्र सिंह धोनी पर मौजूद अनोखा Thala नाम के कैरेक्टर्स का खुलासा आधिकारिक रूप से हुआ है लेकिन उसकी ताकत की जानकारी नहीं मिली है।

आपको बता दें, FFI को डेवलपर्स के द्वारा अनोखे तरीके से बनाया जा रहा है, जिसमें बच्चों को किसी भी प्रकार की हानि नहीं पहुंचेगी। हम सभी को अच्छे से जानकारी है कि PUBG Mobile और Free Fire में बहुत केस देखने को मिले थे कि बच्चों को गेम के प्रति लत लग जाती थी और लगातार गेम्स खेलते रहते थे। ऐसे में उनकी मेंटल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए FFI अनोखा फीचर लेकर आया है, जिसे "Playtime limit" नाम दिया गया है। इस फीचर की मदद से बच्चें एक दिन में 3 घंटे से ज्यादा गेम नहीं खेल पाएंगे और उन्हें बार-बार "Take a Break" रिमाइंडर देखने को मिलेगा।

FFI में महेंद्र सिंह धोनी पर आधारित अनोखे रिवॉर्ड्स देखने को मिलेंगे, जिसका खुलासा आधिकारिक रूप से नहीं हुआ है।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now