क्या Garena ने Free Fire India की रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर सही फैसला लिया?

Free Fire India Image Credit ff.garena.com
Free Fire India Image Credit ff.garena.com

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) को 5 सितंबर 2023 को रिलीज किया जाने वाला था। हालांकि, इसके पहले ही डेवलपर्स ने चौंकाने वाला ऐलान करते हुए बताया कि भारतीय वर्जन की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया जाने वाला है। डेवलपर्स ने कुछ हफ्तों की मांग की थी और अभी तक गेम नहीं आया है। सभी इसका इंतजार कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि क्या Garena ने गेम की रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर अच्छा किया?


क्या Garena ने Free Fire India की रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर अच्छा फैसला लिया?

Free Fire India का ऐलान Garena ने अगस्त 2023 के अंत में किया था। उन्होंने 5 सितंबर तारीख का ऐलान किया था। उस समय भारत के लिए अलग वर्जन बनाए जाने के ऐलान के लगभग 5 दिनों बाद ही गेम रिलीज किया जाना था। इसका सीधा अर्थ है कि डेवलपर्स ने पहले से ही तैयार कर ली थी।

भारतीय वर्जन पर संभावित तौर पर लंबे समय से काम चल रहा था। इसी वजह से ऐलान के कुछ दिनों बाद ही गेम का रिलीज प्लान किया गया। हालांकि, डेवलपर्स को अंतिम समय पर जरूर लगा होगा कि अभी गेम पूरी तरह से तैयार नहीं है। असल में जब ग्लोबल या MAX वर्जन के अपडेट्स आते हैं, तो उसके पहले एडवांस सर्वर द्वारा टेस्टिंग होती है।

इससे अपडेट्स बिना किसी ग्लीच या दिक्कत के जोड़ दिए जाते हैं। हालांकि, Free Fire India का एडवांस सर्वर या कोई भी बीटा वर्जन नहीं लाया गया। डेवलपर्स इसे जरूर सभी के लिए सरप्राइज की तरह प्लान कर रहे हैं। इसी वजह से यह सीधा रिलीज होगा।

डेवलपर्स ने गेम की तारीख को आगे बढ़ाकर अच्छा फैसला किया क्योंकि अगर यह गेम पूरी तैयारी के बिना आता, तो सर्वर और गेमप्ले में दिक्कत होती। इससे गेम का पहला प्रभाव खराब हो जाता। डेवलपर्स किसी भी तरह से अपने फैंस को इस तरह का शुरुआती अनुभव नहीं देना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने समय की मांग की है। कहा जा सकता है कि Garena ने रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर अच्छा फैसला लिया है।

Edited by Ujjaval E-Sports