Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Free Fire बना गेम ऑफ द ईयर, PUBG Mobile और COD Mobile को किया पराजित

Free Fire
Free Fire
ANALYST
Modified 23 Nov 2020
न्यूज़

ईस्पोर्ट्स अवार्ड्स 2020 में बेहतर खिलाडियों और टीमों को दुनियाभर के ईस्पोर्ट्स सिन में उनके प्रदर्शन के लिए इनाम दिया जाता है। मोबाइल ईस्पोर्ट्स पिछले कुछ सालों से काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस साल के विजेता भी सामने आ गए हैं। Free Fire ने एक महत्वपूर्ण अवार्ड जीता।

पहली बार ईस्पोर्ट्स अवार्ड्स में मोबाइल की कैटेगरी को भी जोड़ा गया था। 2020 में मोबाइल ईस्पोर्ट्स में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है।

111 Dots Studio द्वारा बनाए गए और Garena द्वारा पब्लिश किये हुए Free Fire ने मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता है। ये गेम जीत डिजर्व करता भी था क्योंकि पूरी दुनिया में Free Fire ने अपना नाम बनाया है।

Sensor Tower की रिपोर्ट के अनुसार, Free Fire के 2020 में अबतक 225 मिलियन डाउनलोड्स हो चुके हैं। इसका बड़ा कारण ये है कि इसे सस्ते फोन्स में भी आसानी से खेला जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के लिए 15,000 रुपयों में 5 सबसे अच्छे स्मार्टफोन्स के विकल्प

ईस्पोर्ट्स अवार्ड्स की ये सबसे प्रसिद्ध कैटेगरी है। जीत के बाद Free Fire के डेवलपर्स ने फैंस को धन्यवाद कहा और बताया कि वो Free Fire और ईस्पोर्ट्स को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

इस गेम ने 2019 में बीस्ट पॉप्युलर वोट गेम जीता था।

Free Fire के साथ नॉमिनेट होने वाले गेम्स

Advertisement
  • PUBG Mobile
  • Mobile Legends
  • Call of Duty: Mobile
  • Clash of Clans
  • Brawl Stars
  • Clash Royale
  • Arena of Valor

सबसे खास बात ये थी कि Free Fire की प्रतियोगिता इसमें COD Mobile और PUBG Mobile जैसे गेम्स थे। इसके बावजूद ईस्पोर्ट्स अवार्ड्स में Free Fire ने बड़ा नाम बनाया। इसके अलावा कई अन्य अवार्ड्स भी थे लेकिन मोबाइल प्लेटफार्म के इस अवार्ड ने जरूर ही सबको चौंकाया।

ये भी पढ़ें:- Free Fire की बड़ी प्रतियोगिता का हुआ ऐलान, Qualcomm ने रखी 50 लाख रुपयों की इनामी राशि

Published 23 Nov 2020, 09:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now