Create

Free Fire में स्क्रिप्ट्स के बारे में छोटी-बड़ी हर जानकारी

image via ff.garena.com ff94
image via ff.garena.com ff94

Free Fire एक प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है। हर कोई अन्य खिलाड़ियों से बेहतर बनना चाहता है। इस दौरान कई सारे खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहते हैं और अपनी स्किल्स को सुधारने के लिए गलत तरीकों की तलाश करते हैं। कोई भी तरीके काम नहीं करते हैं और एकाउंट्स हमेशा के लिए बैन हो जाते हैं।


Free Fire में स्क्रिप्ट्स क्या है?

स्क्रिप्ट्स असल में प्रोग्राम्स या कोड्स की सीरीज होती है जिसे गेम चलताते समय उपयोग किया जाता है। थर्ड-कार्ड ऐप्स की मदद से यह किया जाता है। इसमें दावा किया जाता है कि आपको मुफ्त डायमंड्स मिलेंगे और गलत तरीके से आपको एमबोट समेत अन्य चीज़ें दी जाएगी।


Free Fire स्क्रिप्ट्स लीगल है?

किसी भी थर्ड-पार्टी ऐप का उपयोग करना चीटिंग कहलाता है
किसी भी थर्ड-पार्टी ऐप का उपयोग करना चीटिंग कहलाता है

यह सभी चीज़ें लीगल नहीं है और खिलाड़ियों को इस तरह की स्क्रिप्ट्स और मोड्स का उपयोग नहीं करना चाहिए। Garena Free Fire ने अपने आधिकारिक FAQ सेक्शन में बताया कि चीटिंग के खिलाफ उनकी पॉलिसी काफी तगड़ी है। इन ऐप्स को Garena ने नहीं बनाया है और ऐसे में इनका उपयोग गेम में करना चीटिंग कहलाती है। बड़ी बात यह है कि इस तरह की चीज़ें कभी काम नहीं करती हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के अंदर Kelly को रैंक मोड में इस्तेमाल करने के 3 सबसे बड़े और अहम कारण

A snip from the FAQ section on the official website
A snip from the FAQ section on the official website

मोड्स और स्क्रिप्ट को चीटिंग माना जाता है और आपका एकाउंट हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है। FAQ में Garena ने बताया है कि एकाउंट से साथ ही डिवाइस को भी चीटिंग की वजह से हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। इसके चलते कभी उस एकाउंट में भी गेम नहीं चल पाएगा।

Garena Free Fire का FAQ पेज
Garena Free Fire का FAQ पेज

Garena के पास एक एंटी-हैक सिस्टम है। इसमें वो मोड्स और स्क्रिप्ट्स का उपयोग करने वाले एकाउंट्स को आसानी से पकड़ लेते हैं। साथ ही एकाउंट्स को हमेशा के लिए बैन कर देंगे।


नतीजा

इस तरह की स्क्रिप्ट्स काम नहीं करती हैं और अगर आप इनका उपयोग करते हैं तो फिर एकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाता है। आप अधिक जानकारी आधिकारिक FAQ पेज से ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के अंदर जून 2021 में 5 सबसे अनोखे इमोट्स जो काफी कम खिलाड़ियों के पास होंगे

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment