Free Fire हैक्स: 30 मिलियन से ज्यादा एकाउंट्स 2020 में बैन किये गए

Free Fire

साल 2020 असल में मोबाइल गेमिंग के लिए काफी बढ़िया था Free Fire, PUBG Mobile और Genshin Impact ने काफी धमाकेदार काम किया था और उन्हें जबरदस्त सफलता मिली थी। बैटल रॉयल गेम्स में Garena Free Fire शीर्ष पर रहा था। ईस्पोर्ट्स सिन भी Free Fire में लगातार बढ़ते जा रहा है और कई सारे टूर्नामेंट आयोजित हो रहे हैं।

हालांकि, इतनी जबरदस्त सफलता मिलने के बाद खिलाडियों को कुछ समस्याएं आती हैं। इसमें से एक समस्या Free Fire में लगातार कुछ खिलाडियों को मैचों में फायदा उठाने के लिए चीटिंग करना। इस समस्या को दूर करने के लिए Free Fire के डेवलपर्स लगातार अलग-अलग कदम लेते हैं।

गेम में एंटी-चीटिंग सिस्मट है और इसे समय-समय पर बेहतर किया जा रहा है। डेवलपर्स ने 2020 में बाई-वीकली रिपोर्ट्स जारी की थी जहां बैन किये गए एकाउंट्स के स्टैट्स दिखाए गए। साथ ही वो Free Fire कम्युनिटी के पास भी गए और यूजर्स को ऐसे चीटर्स को गेम में रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें:- 40 अनोखे और स्टाइलिश नाम जिन्हें आप Free Fire गिल्ड के लिए उपयोग कर सकते हैं

हाल ही में Free Fire ने एन्युअल एंटी-हैक रिपोर्ट जारी की और इसमें एंटी-हैक सिस्टम से जोड़ी जानकारी भी सामने आई। 2020 में 30 मिलियन से ज्यादा एकाउंट्स चीटिंग की वजह से बैन किया गए। इसमें से 31% एकाउंट्स रिपोर्ट्स द्वारा बैन हुए है। बाकी 69% प्रतिशत एंटी-हैक सिस्टम की मदद से हुए।

Free Fire हैक्स: 30 मिलियन से ज्यादा एकाउंट्स 2020 में बैन किये गए

रिपोर्ट के अनुसार ये हैक्स और इतने प्रतिशत एकाउंट्स बैन हुए हैं:

1) ऑटो-एम: 36%

2) थरु द वॉल: 23%

3) टेलिपोर्ट: 17%

4) एंटीना: 11%

5) अन्य हैक्स : 13%

चीटर्स के साथ टीम अप करने पर भी 4,50,000 खिलाडियों को बैन किया गया।

ये भी पढ़ें:- Free Fire India Championship Spring Split 2021 के लिए रजिस्टर किस तरह करें?