Create

Free Fire को ऑनलाइन कम पिंग पर कैसे खेलें ?

Fix Low Ping
Fix Low Ping
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Garena Free Fire दुनिया में सबसे ज्यादा फेमस गेम बन गया है जिसको Google Play Store पर 500 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड्स किया है। Free Fire में 50 खिलाड़ी मैदान पर पैरासूट से उतरते हैं।

खिलाड़ी Free Fire को ऑनलाइन भी आसानी से खेल सकता है और इसमें पिंग का काफी ज्यादा महत्व होता है। पिंग खिलाड़ी की स्क्रीन पर लेफ्ट उपर की साइड होता है हाई पिंग में गेम पर बेहत सारि समस्या अति है। लेकिन हम इस आर्टिकल में ऑनलाइन पिंग को कैसे सही करें बताने वाले हैं।

पिंग
पिंग

Free Fire में पिंग को कैसे सही करें?

Free Fire में हाई पिंग की खिलाड़ी को समस्या हो रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है। इसे ठीक करने के तरिके निचे बताए गए है जिनका पालन करके पिंग सही कर सकते हैं।

#1 - WIFI कनेक्शन

खिलाड़ी मोबाइल के इंटरनेट से गेम खेलें तो यह सबसे बड़ा कारण है जिससे पिंग हाई हो जाता है, और Free Fire में लेग देखने को मिलता है। इसलिए खिलाड़ी WIFI का इस्तेमाल करें जिसमें एक अंतराल में इंटरनेट चलता है।

#2 - इंटरनेक्ट स्पीड

इंटरनेट की गति काफी महत्वपुर्ण होती है। इसकी स्पीड ज्यादा होने पर पिंग लॉ होगा और इंटरनेट स्पीड कम होने पर पिंग हाई हो जाता है। खिलाड़ी इंटरनेट की स्पीड को चैक करने के लिए Speedtest या Okla की मदद ले सकता है।

Speedtest और  Okla
Speedtest और Okla

ये भी पढ़ें:- Free Fire को PC पर बिना Bluestacks की मदद से कैसे खेलें?

#3 - अच्छा सर्वर का चयन

खिलाड़ी को सही पिंग के लिए अच्छे सर्वर से गेम खेलना चाहिए जिसकी सहायता से गेम स्मूथ चलता है।

#4 - बैकग्राउंड ऐप

आपके मोबाइल में बैकग्राउंड ऐप जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब और वाट्सअप यह सभी आपके डेटा का एक हिस्सा लेते हैं। इसलिए Free Fire खेलते टाइम ध्यान रखें बैकग्राउंड ऐप सभी बंद करें तो पिंग सही होगा।

बैकग्राउंड ऐप
बैकग्राउंड ऐप

#5 - लॉ स्टोरेज स्पेस

खिलाड़ी को स्टोरेज स्पेस को ध्यान में रखना होगा जितनी कम मोबाइल में स्टोरेज रहेगी उतना ज्यादा लेग और पिंग हाई होगा।

#6 - रिपोर्ट कनेक्शन

यदि खिलाड़ी कनेक्शन का सामना कर रहा है, तो यह कारण हाई पिंग का है। तो वहां से खिलाड़ी आसानी से कनेक्शन रिपोर्ट भेज सकता है।

कनेक्शन रिपोर्ट
कनेक्शन रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:-Free Fire में कस्टम रूम कार्ड कैसे खरीदें?


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...