Free Fire India में आएगा खास फीचर, खराब व्यवहार के खिलाफ उठाया जा सकेगा कड़ा कदम

Free Fire India में आएगा खास फीचर
Free Fire India में आएगा खास फीचर

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) की वापसी भारत में अनोखे फीचर्स के साथ होने वाली है। इस बैटल रॉयल गेम को खास तौर पर भारतीय गेमिंग कम्युनिटी के लिए बनाया जा रहा है। वर्तमान में गेम को लॉन्च करने की आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है कि गेम 16 सितंबर तक रिलीज हो जाएगा।

आपको बता दें, अभी तक डेवलपर्स ने आधिकारिक रूप से चुनिंदा फीचर्स का खुलासा किया है, जो पूरी तरह खिलाड़ियों के लिए लाभदायक बताए जा रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम खराब व्यवहार के खिलाफ नए फीचर्स को लेकर बात करेंगे।


Free Fire India में आएगा खास फीचर, खराब व्यवहार के खिलाफ उठाया जा सकेगा कड़ा कदम

गेम में Toxicity के खिलाफ अनोखा फीचर आएगा (Image via Garena)
गेम में Toxicity के खिलाफ अनोखा फीचर आएगा (Image via Garena)

FFI की वापसी का ऐलान 31 अगस्त 2023 को नोएडा में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया गया था। हालांकि, गेम को 5 सितंबर को लॉन्च नहीं किया गया था और डेवलपर्स ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर गेम को आगे स्थगित करने का फैसला लिया था। अभी तक गेम को रिलीज करने की आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। सभी गेमिंग कम्युनिटी के प्लेयर्स गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आप सभी खिलाड़ियों को अच्छे से पता होगा कि गेम खेलने पर रैंडम खिलाड़ियों के द्वारा खराब बर्ताव किया जाता है। इस वजह से FFI में दुर्व्यवहार को कम से कम रखने के लिए अनोखा फीचर मिलेगा, जिसे 'Toxicity Reporting Mechanism' का नाम दिया गया है। इसकी मदद से प्लेयर्स तुरंत रैंडम खिलाड़ियों के खिलाफ रिपोर्ट कर सकेंगे और डेवलपर्स के द्वारा जल्द ही एक्शन लिया जाएगा।

आपको बता दें, FFI के ब्रांड एम्बेसडर महेंद्र सिंह धोनी बने हैं। इस बैटल रॉयल गेम के साथ में स्पोर्ट्स के कई दिग्गज सुनील छेत्री, साइना नेहवाल, लिएंडर पैस और राहुल चौधरी शामिल हैं, जिन्होंने Free Fire India गेम की हाइप को दोगुना बढ़ाया है।

Edited by Ujjaval E-Sports
App download animated image Get the free App now