Free Fire India को बनाने वाली कंपनी Garena किस देश की है?

Free Fire India Image Credit ff.garena.com
Free Fire India Image Credit ff.garena.com

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) के रिलीज का इंतजार फैंस लंबे समय से कर रहे हैं। पिछले महीने के अंत में गेम के रिलीज का ऐलान देखने को मिल गया था लेकिन अभी तक गेम नहीं आया है। इसकी तारीख को आगे बढ़ाया गया है। गेम के डेवलपर्स Garena हैं और कई लोगों के मन में सवाल है कि भारत के लिए बनाया जा रहा यह बैटल रॉयल गेम असल में किस देश का है।


Free Fire India को बनाने वाली कंपनी Garena किस देश की है?

Garena असल में गेम के डेवलपर्स रहने वाले हैं। यह सिंगापुर की गेम डेवलपर कंपनी है और वो गेम को पब्लिश भी करते हैं। Krafton ने भारत के लिए BGMI बनाया लेकिन असल में वो डेवलपर कंपनी साउथ कोरिया की है। भारत के लिए खास वर्जन Garena द्वारा बनाया जा रहा है और इसी वजह से सभी के मन में सवाल था कि Garena भारतीय डेवलपर्स का इस्तेमाल आकर रहा है, या नहीं।

Garena यह गेम संभावित तौर सिंगापुर में ही तैयार कर रहा है लेकिन इसे सिर्फ भारतीय रीजन के हिसाब से रेडी किया जा रहा है और इसे इंडिया में ही रिलीज किया जाने वाला है। अगर हम सर्वर्स और डाटा की बात करें, तो वो सुरक्षित करने वाले हैं क्योंकि डाटा देश के बाहर नहीं जाएगा। डाटा की सुरक्षा के लिए डेवलपर्स ने Yotta के साथ पार्टनरशिप की है

भले ही गेम सिंगापुर में बन रहा है लेकिन किसी को सुरक्षा को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि ग्लोबल वर्जन के मुकाबले Free Fire India को कई सारे छोटे-छोटे बदलावों के साथ लाया जाएगा। कई चीज़ों पर प्रतिबंध लगेगा और कुछ जगहों पर गेम में भी इवेंट्स और आयटम्स के मामले में चेंज देखने को मिलेगा। भारतीय फैंस का इंतजार लगातार बढ़ते ही जा रहा है और अब समय है कि गेम की एंट्री हो जाए।

Edited by Ujjaval E-Sports