Create

Free Fire किस देश ने बनाया है, और इसकी सफलता का सफर कैसे रहा है?

Image via ff.garena.com
Image via ff.garena.com

गूगल प्ले स्टोर पर Garena Free Fire को 2019 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया था, जिसे Free Fire के नाम से जानते हैं। यह बैटल रॉयल गेमिंग कम्युनिटी में सबसे फेमस और अनोखा गेम बन गया था।

(Image credits: Free Fire)
(Image credits: Free Fire)

इस गेम को Garena ने डेवेलप किया है। वर्तमान में Free Fire को 500+ मिलियन से ज्यादा खिलाड़ियों के द्वारा खेला जाता है। यह गेम प्लयेर्स को स्पेशल कैरेक्टर्स, ताकतरवर पेट्स, डैमेज देने वाली गन्स और आइटम्स प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire की तरह 5 बेहतरीन भारतीय एंड्रॉइड गेम्स जिन्हें खिलाड़ियों को इस्तेमाल करना चाहिए


Free Fire कहां से है, और इसकी सफलता का सफर कैसे रहा है?

Garena
Garena

Garena Free Fire का हेडक्वार्टर सिंगापुर में स्थित है, जिसके एम्प्लॉय वहां टूर्नामेंट और लीग की जानकारी सोशल मिडिया पर अपलोड करते हैं।

111Dot Studio की मदद से Garena ने मोबाइल प्लेटफार्म के लिए गेम लॉन्च किया है। उसके बाद Free Fire से इस गेम का नाम Garena Free Fire रखा गया, और तुरंत इस गेम को गूगल प्ले स्टोर और iOS दोनों पर रिलीज किया गया। Garena Free Fire को अवॉर्ड भी मिला है।

यह गेम खिलाड़ियों को काफी पसंद आया है, क्योंकि ग्राफिक्स काफी शानदार है जिसे खेलने पर रियल जैसा प्रतीत होता है। Free Fire आसानी से 2GB RAM वाले मोबाइल में रन करता है। यह गेम 810MB का है जो काफी कम स्टोरेंज लेता है।

Free Fire इस समय न केवल दक्षिण एशियाई देशों में बल्कि भारत में भी सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल खेलों में से एक बन गया है, अधिकांश खिलाड़ियों ने इसको करियर बना लिया है जो यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करते हैं।

ये भी पढ़ें:- Ankush FF की Free Fire ID, स्टैट्स, कुल कमाई, K/D रेश्यो और अन्य जानकारी

इस गेम की सेटिंग्स सभी खिलाड़ियों को आसानी से समज आती है, इन-गेम स्क्वाड, डुओ का विकल्प भी मौजूद है जिसका उपयोग करके दोस्तों के साथ मजा लिया जा सकता है।

Edited by सावन सोलंकी
Be the first one to comment